Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

दुर्गम क्षेत्रों में सड़क सुविधा के लिए समय अवधि निर्धारत करे सरकार

दुर्गम क्षेत्रों में सड़क सुविधा के लिए समय अवधि निर्धारत करे सरकार

- Advertisement -

कुल्लू। जिला की बंजार विधानसभा के गाड़ापारली पंचायत में गर्भवती महिला को महिलाओं द्वारा कंधे पर उठाकर ले जाने वाले वायरल वीडियो ने सरकार के विकास पोल खोलकर रख दी है साथी ही विपक्ष ने भी सरकार पर वार करने शुरू कर दिए हैं। कुल्लू सदर के कांग्रेस विधायक सुंदर सिंह ठाकुर (Sundar Singh Thakur) ने कहा कि प्रदेश सरकार को दूरदराज के क्षेत्रों में लोगों का विकास हो इसके लिए सरकार को संजीदगी के साथ कार्य करने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: Lab Blast मामला : शिक्षा मंत्री ने कहा – सरकार देगी घायल छात्रों के Treatment का सारा खर्च

विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि कुल्लू जिला (Kullu District) में सैकड़ों ऐसे गांव हैं जहां पर सड़क सुविधा का अभाव है ऐसे में सरकार को इन गांवों को चिन्हित कर गंभीरता के साथ भविष्य में दूरदराज के क्षेत्रों में समय अवधि निर्धारित कर धरातल पर कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सैंज घाटी में गर्भवती महिला को महिलाएं कंधे पर उठाकर सड़क तक पहुंचाएं यह हिमाचल के लिए तस्वीर अच्छी नहीं है। ऐसे में सरकार को 6 माह के भीतर सड़क निर्माण करने का लक्ष्य निर्धारित करना पड़ेगा।

ठाकुर ने कहा कि सरकार गंभीरता दिखाए और कुल्लू जिला की सैंज, बंजार, मणिकर्ण, लगघाटी, मनाली, जिंदी फलाणा, रशोल, तिऊ, समालग इन सभी दूर-दराज के सभी क्षेत्रों को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए गंभीरता के साथ संजीदगी से कार्य करना की जरूरत है। पीएमजीएसवाई का स्टेज 3 शुरू हो रहा है और पीएसजीएसवाई स्टेज 1, 2 हो गया लेकिन उसके बाद भी प्रदेश के सैकड़ों पंचायतों में सड़क सुविधा का अभाव है। सरकार दूर-दराज के लोगों को सड़क जैसी मूलभुत सुविधा से जोड़े ताकि लोगों को सड़क सुविधा से लाभ मिल सके।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है