Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

#JEE, NEET और NDA के परीक्षार्थियों को तोहफा, स्पेशल ट्रेनें चलाएगी सरकार

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दी जानकारी

#JEE, NEET और NDA के परीक्षार्थियों को तोहफा, स्पेशल ट्रेनें चलाएगी सरकार

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच जेईई (मुख्य) (JEE (Mains)) की परीक्षा शुरू हो गई है और इसी महीने नीट और एनडीए की परीक्षाएं भी हैं। इसके लिए भारतीय रेलवे ने परीक्षार्थियों के लिए विशेष व्यवस्था की है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस संबंध में बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में जेईई (मुख्य), नीट और एनडीए (राष्ट्रीय रक्षा अकादमी) में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा सेंटर तक आने-जाने की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे ने तीन से 30 सितंबर, 2020 के बीच 5 जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

 

 

रेल मंत्री पीयूष गोयल (Railway Minister Piyush Goyal) ने कहा कि पहली सितंबर से 13 सितंबर, 2020 तक आयोजित होने वाले JEE Mains, NEET, NDA व अन्य परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को सेंटर तक आने-जाने की सुविधा के लिए उत्तर मध्य रेलवे द्वारा तीन से 30 सितंबर, 2020 तक पांच जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इन ट्रेनों में सफर करने वाले परीक्षार्थियों/यात्रियों को यात्रा के दौरान कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग व सेनिटाइजेशन नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। इससे एक दिन पहले रेलवे (Railway) ने नीट और जेईई के अभ्यर्थियों को परीक्षा वाले दिन मुंबई में विशेष उपनगरीय सेवाओं का लाभ उठाने की अनुमति दी थी।

 

यह भी पढ़ें: #JEEExam आज से शुरू, Exam Hall के बाहर लगी छात्रों की लंबी कतार

 

गौर हो कि कोरोना महामारी के इस संकट के बीच नीट परीक्षा 13 सितंबर को, इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई (मुख्य) 01 से 06 सितंबर 2020 तक और कॉमन एनडीए 2020 की परीक्षा 06 सितंबर को आयोजित करवाई जा रही है। इसको लेकर परीक्षा हॉल में पूरी सावधानी बरती जा रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है