हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

शारीरिक फिटनेस ही जीवन की सबसे बड़ी पूंजी : राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर

राज्यपाल ने नई दिल्ली में तीसरी हॉफ मैराथन-2022 को हरी झंडी दिखाई

शारीरिक फिटनेस ही जीवन की सबसे बड़ी पूंजी : राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर

- Advertisement -

शिमला। राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर (RajendraVishwanathArlekar) यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया वाईएचएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने आज नई दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया और सेंट्रल सिविल सर्विसेज कल्चरल एंड स्पोर्ट्स बोर्ड.कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित तीसरी हॉफ मैराथन-2022 के दौरान 5 किलोमीटर की दौड़ को हरी झंडी दिखाई। हॉफ मैराथन के दौरान 21ए 10 और 5 किलोमीटर के तीन वर्गों में करवाई गई दौड़ स्पर्धाओं में लगभग 2,000 महिला और पुरुष प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस अवसर पर राज्यपाल ने सभी प्रतिभागियों को खराब मौसम के बावजूद मैराथन में भाग लेने के लिए बधाई दी।

यह भी पढ़ें:केवल दवाएं ही ना दें, लोगों को सही सलाह भी दें फार्मासिस्ट: जयराम ठाकुर

उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों में सभी प्रतिभागी विजेता (Participant Winner) होते हैं। उन्होंने कहा कि अच्छा स्वास्थ्य जीवन की सबसे बड़ी पूंजी होती है और इसके लिए शारीरिक फिटनेस सबसे महत्वपूर्ण है। कार्यक्रम के दौरान केन्द्रीय युवा कार्य एवं खेलए सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर (Anurag Singh Thakur) ने रोजमर्रा के जीवन में शारीरिक स्वास्थ्य के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि वर्तमान में समाज इस दिशा में जागरूक हो रहा है। उन्होंने हाफ मैराथन में सभी आयु वर्ग के प्रतिभागियों के भाग लेने पर प्रसन्नता व्यक्त की।

governar-arlekar

governar-arlekar

इस अवसर पर राज्यपाल ने 21 किलोमीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर रहने वाले विजेता को 10,000 रुपए द्वितीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 7ए000 रुपए और तृतीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 5,000 रुपए के नकद पुरस्कार और ट्रॉफी प्रदान की। उन्होंने 10 किलोमीटर लंबी दौड़ में प्रथमए द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वाले विजेताओं को क्रमशः 7,000 रुपए, 5,000 रुपए और 3,000 रुपए के नकद पुरस्कार और ट्रॉफी (Trophy) प्रदान की। पांच किलोमीटर लंबी दौड़ में प्रथमए द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को क्रमशः 5,000 रुपए, 3,000 रुपए और 2,000 रुपए के नकद पुरस्कार और ट्रॉफी प्रदान की। इससे पहले यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रूपेश पांडे ने राज्यपाल, अन्य अतिथियों तथा सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया। इस अवसर पर सेंट्रल सिविल सर्विसेज कल्चरल एंड स्पोर्ट्स बोर्ड की अध्यक्ष रश्मि चौधरी (Rashmi Choudhary) , यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इण्डिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वेंकट नारायण और एसोसिएशन के अन्य प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है