Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,436,433
मामले (भारत)
550,643,002
मामले (दुनिया)

एशिया कप हॉकी के पहले मैच में भारत और पाकिस्तान के बीच होगा महामुकाबला

भारत और पाकिस्तान ने तीन-तीन बार टूर्नामेंट जीता है,

एशिया कप हॉकी के पहले मैच में भारत और पाकिस्तान के बीच होगा महामुकाबला

- Advertisement -

जकार्ता। चैंपियन भारत एशिया कप हॉकी में अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ सोमवार को जीबीके एरिना में करेगा। पहले दिन मलेशिया का सामना ओमान से भी होगा, जो कुछ दिनों पहले थाईलैंड में अपने एशियाई खेलों में क्वालीफाई करने में सफल रहे थे, जबकि एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी खिताब धारक दक्षिण कोरिया पूल बी मैचों में बांग्लादेश से खेलेगा। मौजूदा एशियाई खेलों का चैंपियन जापान, मेजबान इंडोनेशिया से भिड़ेगा। महाद्वीपीय टूर्नामेंट के पिछले सीजन में विश्व कप क्वालीफायर भी है। भारत ने ढाका में आयोजित फाइनल में मलेशिया को 2-1 से हराया था। भारत और पाकिस्तान ने तीन-तीन बार टूर्नामेंट जीता है, जबकि दक्षिण कोरिया सबसे सफल टीम है, जिसने पिछले 10 सीजनों में चार बार खिताब जीता है।

यह भी पढ़ें:तीरंदाजी विश्व कप: भारतीय कंपाउंड टीम ने फ्रांस को हराकर जीता स्वर्ण पदक

भारत ने अनुभवी बीरेंद्र लाकड़ा को कप्तान और एसवी सुनील को उपकप्तान के साथ एक युवा टीम का चुनाव किया है, जबकि टोक्यो ओलंपिक खेलों में स्टार कलाकार सिमरनजीत सिंह चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। दो बार के ओलंपियन और पूर्व कप्तान सरदार सिंह कोच रहेंगे। पाकिस्तान के खिलाफ अपने मैच से पहले लकड़ा और सुनील ने युवा खिलाड़ियों को उच्च दबाव वाले खेल में मार्गदर्शन करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा दबाव होता है। पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी मैच हमेशा हाई-वोल्टेज होता है। सीनियर्स के रूप में हम बहुत उत्साहित नहीं हो सकते हैं, क्योंकि जूनियर खिलाड़ी दबाव में आएंगे। इसलिए, हमें इसे एक सामान्य मैच के रूप में लेने की जरूरत है।”लकड़ा ने कहा, “दोनों टीमें युवा हैं। हमारे लिए मैच दर मैच जाना जरूरी है। अगर प्रदर्शन अच्छा रहा तो परिणाम जरूर आएगा। अगर हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।” वहीं, सुनील ने कहा, “किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। हर कोई यहां अगले साल विश्व कप में जगह बनाने के लिए है अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर ध्यान देगा।”

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है