हमीरपुर शहर पर दो कपंनियों की खींचतान में 8 महीने से अंधेरे में डूबा हमीरपुर शहर

शहर में खराब पड़ी हैं 4 हाईमास्ट व 550 स्ट्रीट लाईटें, पेमेंट के बाद भी काम नहीं कर ही कंपनी

हमीरपुर शहर पर दो कपंनियों की खींचतान में 8 महीने से अंधेरे में डूबा हमीरपुर शहर

- Advertisement -

हमीरपुर। नगर परिषद हमीरपुर (Nagar Parishad Hamirpur) के लोग 2 कंपनियों की आपसी खींचातानी के चलते अंधेरे में रहने को मजबूर हो रहे हैं। हमीरपुर शहर (Hamirpur city) के सौंदर्यीकरण के लिए लाखों रुपए खर्च कर लगाई गई हाईमास्ट व स्ट्रीट लाइटें खराब होने से शाम ढलते ही शहर अंधेरे में डूब जाता है। पिछले 8 महीनों से शहर के भीतर लगी 4 हाईमास्ट लाइटें व 550 के करीब स्ट्रीट लाइटें (Street Lights) खराब पड़ी हुई हैं, लेकिन हमीरपुर शहर में खराब पड़ी इन लाइटों को ठीक करवाने वाला कोई नहीं है। नगर परिषद ने भी इन लाइटों को ठीक करवाने का हर संभव प्रयास किया, लेकिन कंपनी की मनमानी व लेटलतीफी के आगे अब नगर परिषद ने भी अपने हाथ खड़े कर दिए हैं। नगर परिषद हमीरपुर की मानें तो शहर में लगी हाई मास्ट व स्ट्रीट लाइटों का ठेका 2016 में ईईएसएल कंपनी को दिया गया है।

यह भी पढ़ें:ऊना में अतिक्रमण पर चला पीला पंजा, विभागीय टीम के साथ दुकानदारों की हुई गहमागहमी

कंपनी ने शहर में लाइटें लगाने के लिए इसे किसी अन्य कंपनी ईओन को सौंपा है, लेकिन ईओन कंपनी पेमेंट ना होने की बात कर शहर में खराब पड़ी लाईटों को ठीक करने में आनाकानी कर रही है। हालांकि नगर परिषद ने करीब 18 लाख रुपए इन लाईटों के लिए ईईएसएल कंपनी को अदायगी कर दी है। लेकिन ईईएसएल कंपनी ने दिल्ली की ईओन कंपनी को आगे पेमेंट नहीं की है। जिस खींचातानी में हमीरपुर नगर परिषद व आम लोग परेशान हो रहे हैं। ईओन कंपनी बिना पेमेंट के शहर में खराब पड़ी लाइटों के स्पेयर पार्ट देने से मना कर रही है। जिस कारण खराब पड़ी लाइटों का मामला पिछले 8 महीनों से जैसे का तैसा पड़ा हुआ है। दो कंपनियों (two companies) के आपसी संबंध ठीक ना होने की कीमत हमीरपुर के शहरवासियों को शाम ढलते ही अंधेरे में रह कर चुकानी पड़ रही है।

240 स्ट्रीट लाईटों का दिया ऑर्डरए 140 मिली वह भी खराब

नगर परिषद के मुताबिक नगर परिषद हमीरपुर ने ईओन कंपनी को 240 स्ट्रीट लाईटों का ऑर्डर दिया था। कंपनी ने केवल 140 स्ट्रीट लाईटें नगर परिषद को भेजी हैं। लेकिन विडंबना यह रही है कि ईओन कंपनी द्वारा भेजी गई यह सभी लाईटें खराब निकली हैं। जिस कारण नगर परिषद एक भी नई स्ट्रीट लाईट शहर में नहीं लगवा पाया है। हालांकि ईओन कंपनी ने 7 दिन के भीतर इन लाईटों को फिर भेजने का आश्वासन नगर परिषद हमीरपुर को दिया है। लेकिन कंपनी के आश्वासन के बावजूद नगर परिषद हमीरपुर इस आश्वासन पर विश्वास नहीं कर पा रही है।

 

क्या कहते हैं नगर परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष

नगर परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष मनोज मिन्हास ने बताया कि पिछले 8 महीनों से 550 के करीब स्ट्रीट लाईटें व 4 हाईमास्ट लाईटें खराब पड़ी हुई हैं। कंपनी को इन लाईटों को ठीक करने बारे कई बार कहा व लिखा जा चुका है लेकिन कंपनी नगर परिषद हमीरपुर की बात को अनसूना कर रही है। नगर परिषद हमीरपुर ने कंपनी के इस रवैये से तंग आकर अब डीसी हमीरपुर को इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग व अपील की है।

डीसी हमीरपुर ने कहा जल्द होगा समस्या का समाधान

वहीं डीसी (DC Hamirpur) हमीरपुर देबश्वेता बनिक ने कहा कि नगर परिषद हमीरपुर में खराब पड़ी हाईमास्ट व स्ट्रीट लाईटों की समस्या ध्यान में आई है। इस मामले में कंपनी के साथ जो कॉन्ट्रेक्ट हुआ है उसकी वजह से कुछ दिक्कत पेश आ रही है। इस समस्या के समाधान के लिए डिव्लपमेंट डिपार्टमेंट से बात की गई है। शीघ्र ही समस्या का समाधान हो जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है