Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

Corona virus : हमीरपुर में भी अलर्ट, 13 मरीजों पर कड़ी निगरानी

Corona virus : हमीरपुर में भी अलर्ट, 13 मरीजों पर कड़ी निगरानी

- Advertisement -

हमीरपुर। कोरोना वायरस को लेकर हमीरपुर स्वास्थ्य विभाग ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एडवाइजरी के चलते कोरोना वायरस (Corona virus) के चिन्हित 13 मरीजों को लेकर पूरी तरह से एहतियात बरती जा रही है। कार्यकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय जगोता के अनुसार करोना वायरस के बचाव के लिए मेडिकल कालेज परिसर में भी आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) बनाया गया है और विदेशों से आ रहे लोगों की विभाग निगरानी कर रहा है।

कार्यकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय जगोता ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रति बचाव के लिए पूरे जिला के अधिकारी और कर्मचारियों के साथ बैठक की गई है और स्पेशल आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर ग्रामीण स्तर पर हेल्थ वर्कर्स (Health workers) को भी प्रशिक्षण दिया गया है कि कोरोना वायरस के लक्षण पाने पर तुरंत इलाज शुरू किया जाए। कोरोना प्रभावित देश चीन से आए हुए 13 लोगों को विभाग की निगरानी में दिन-रात रखा गया है जिनका सुबह-शाम हेल्थ वर्कर जाकर चेकअप कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Sirmaur: जंगली जानवरों की अंग तस्करी का भंडाफोड़, तेंदुए की 4 खालों संग 3 धरे

 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों में हमीरपुर (Hamirpur) के आसपास के गांवों के युवकों को जकड़ा है जो कि चीन में अपने व्यसायिक कोर्स और शिक्षा प्राप्त करने के लिए गए हुए थे। हालांकि विभाग ने जिला भर में कोरोना वायरस के बचाव के लिए अभियान छेड़ दिया है और अस्पतालों में भी निर्देश दिए हैं कि इस तरह के मरीजों की निगरानी की जाए। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो कुछ दिन पहले हमीरपुर में करोना वायरस से संदिग्ध एक युवक चीन से कनाडा गया था। उसकी हालत भी खराब थी लेकिन विभाग की चौकसी बरतने के चलते अब वह बीमारी से बाहर है। उसका करीब 28 दिन तक इलाज किया गया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है