Covid-19 Update

57,189
मामले (हिमाचल)
55,745
मरीज ठीक हुए
959
मौत
10,654,656
मामले (भारत)
98,988,019
मामले (दुनिया)

लगातार दूसरी बार हरिवंश सिंह बने राज्यसभा के उपसभापति; PM मोदी बोले- सदन के हरी सबके रहेंगे

आरजेडी उम्मीदवार और सांसद मनोज झा को ध्वनिमत से हराया

लगातार दूसरी बार हरिवंश सिंह बने राज्यसभा के उपसभापति; PM मोदी बोले- सदन के हरी सबके रहेंगे

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच शुरू हुए मानसून सत्र (Monsoon Session) के पहले दिन एनडीए ने राज्यसभा में अपनी ताकत का नमूना पेश किया। हरिवंश नारायण सिंह (Harivansh Narayan Singh) लगातार दूसरी बार राज्यसभा में उपसभापति (Deputy Chairman of Rajya Sabha) चुने गए हैं। जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नेता हरिवंश सिंह ने विपक्ष की ओर से आरजेडी (RJD) उम्मीदवार और सांसद मनोज झा को पराजित किया। ध्वनि मत से हुए मतदान में हरिवंश ने जीत हासिल की। बीजेपी के राष्ट्रिय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद जगत प्रकाश नड्डा ने हरिवंस को उपसभापति बनाने का प्रस्ताव पेश किया तो विपक्ष की ओर से गुलाम नबी आजाद ने मनोज झा के नाम का प्रस्ताव रखा गया था। राज्यसभा के चेयरमैन एम वेंकैया नायडू ने कहा कि हरिवंश को राज्यसभा का डिप्टी चेयरमैन (उपसभापति) चुना गया है।

पीएम मोदी ने कुछ इस तरह से दी हरिवंश सिंह को बधाई

हरिवंश के फिर से उपसभापति के रूप में चुने जाने पर बधाई देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं हरिवंश को बधाई देना चाहता हूं। एक पत्रकार या सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में हो, उन्होंने खुद को साबित किया है। हमने उनके सदन की कार्यवाही के संचालन के तरीके को देखा है। हरिवंश सभी पक्षों से संबंधित रहे हैं। उन्होंने निष्पक्ष तरीके से कार्यवाही का संचालन किया है। वह एक शानदार अंपायर रहे हैं और आने वाले समय में भी ऐसा ही रहेगा। वह हमेशा अपने कर्तव्यों को निभाने में मेहनती रहे हैं।

यह भी पढ़ें: प्रशांत भूषण ने भरा 1 रुपया जुर्माना, कहा- SC के फैसले के खिलाफ आज दूंगा पुनर्विचार याचिका

उन्होंने कहा कि सदन के हरि पक्ष और विपक्ष दोनों के लिए एक जैसे ही रहेंगे। पीएम ने कहा कि ने कहा, ‘सदन के सदस्य सभापति और उपसभापति को कार्यवाही चलाने के लिए जितना सहयोग करेंगे, उतना समय का सदुपयोग होगा। मैंने पिछली बार अपने संबोधन में कहा था कि मुझे भरोसा है कि जैसे हरि सबके होते हैं, वैसे सदन के हरि भी पक्ष और विपक्ष सबके रहेंगे। सदन के हरिवंश जी इस पार और उस पार सबके एक तरह से रहे और भेदभाव नहीं किया।’ पीएम मोदी ने आगे कहा कि उन्होंने अपने दायित्व को सफलतापूर्वक पूरा किया है और दो साल इसका गवाह है। वे बिल को पारित कराने के लिए घंटों बैठे रहे और देश के भविष्य व दिशा को बदलने वाले अनेकों बिल पारित हुए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है