Covid-19 Update

2,27,483
मामले (हिमाचल)
2,22,831
मरीज ठीक हुए
3,835
मौत
34,624,360
मामले (भारत)
265,482,381
मामले (दुनिया)

डब्ल्यूबीबीएल-7 टीम ऑफ द टूर्नामेंट में शामिल हुई हरमनप्रीत कौर

हरमनप्रीत ने इस सीजन में रेनेगेड्स के लिए 12 मैच खेले

डब्ल्यूबीबीएल-7 टीम ऑफ द टूर्नामेंट में शामिल हुई हरमनप्रीत कौर

- Advertisement -

पर्थ। भारत की ऑलराउंडर और टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड जुड़ गया है। वह मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेलते हुए महिला बिग बैश लीग-7 (डब्लूबीबीएल) टूर्नामेंट टीम में चुने जाने वाली केवल दो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों में से एक बनी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को इस बात की घोषणा की। इस लिस्ट में शामिल होने वाली न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन जो पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए खेलती हैं, डब्ल्यूबीबीएल-7 टीम ऑफ द टूर्नामेंट में शामिल होने वाली एकमात्र अन्य गैर-ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं, जिन्हें टीम का कप्तान बनाया गया है।
हरमनप्रीत ने इस सीजन में रेनेगेड्स के लिए 12 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 11 पारियों में 66.5 की औसत और 135.25 के स्ट्राइक रेट से 399 रन बनाए। उन्होंने तीन अर्धशतक बनाए, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 81 रन था। इसके अलावा, एक गेंदबाज के रूप में हरमनप्रीत ने 20.4 की औसत से 15 विकेट लिए, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ 22 रन देकर 3 विकेट झटके।

क्रिकेट डॉट कॉम.एयू ने लिखा, “हरमनप्रीत कौर रेनेगेड्स के लिए बल्ले और गेंद के साथ एक प्रमुख खिलाड़ी रही हैं, जो अपने नए क्लब में शामिल होने के बाद लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने बल्ले के साथ कमाल करते हुए प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा 18 छक्के मारे हैं, जबकि स्टार लेग स्पिनर जॉर्जिया वेयरहैम की चोट के बाद पावरप्ले में गेंद के साथ भी अहम भूमिका निभाई है।”डब्ल्यूबीबीएल के इस सीजन में कुल आठ भारतीय क्रिकेटरों ने हिस्सा लिया।पर्थ स्कॉर्चर्स ने 27 नवंबर को पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेले जाने वाले फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है, वहीं, टीम को दूसरी फाइनलिस्ट का इंतजार कर रही है।हरमनप्रीत के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत द रेनेगेड्स की टीम फाइनल में जगह बनाने के प्रबल दावेदार दिख रही है।ब्रिस्बेन हीट 24 नवंबर को ‘एलिमिनेटर’ में एडिलेड स्ट्राइकर्स से भिड़ेगी। इस मैच की विजेता टीम 25 नवंबर को ‘चैलेंजर’ में मेलबर्न रेनेगेड्स से मुकाबला करेगी और जो टीम 25 नवंबर को जीतेगी, वह स्कॉर्चर्स के खिलाफ फाइनल में खेलेगी।डब्ल्यूबीबीएल-7 टूर्नामेंट टीम में ऑस्ट्रेलिया टीम के छह खिलाड़ी हैं, जो हाल में ही अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल की गई थी। इसके अलावा, टीम में ऑस्ट्रेलियाई जेस जोनासेन, अमांडा-जेड वेलिंगटन और ग्रेस हैरिस ने भी अपनी जगह बनाई है।टूर्नामेंट की टीम का चयन करने वाले एलीट पैनल में ऑस्ट्रेलिया की पूर्व खिलाड़ी लिसा स्टालेकर, मेल जोन्स और ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता शॉन फ्लेगलर शामिल हैं।
टीम में बेथ मूनी (पर्थ स्कॉर्चर्स), हरमनप्रीत कौर (मेलबोर्न रेनेगेड्स), सोफी डिवाइन (पर्थ स्कॉर्चर्स – कप्तान), जॉर्जिया रेडमायने (ब्रिस्बेन हीट – विकेटकीपर), ग्रेस हैरिस (ब्रिस्बेन हीट), ताहलिया मैकग्राथ (एडिलेड स्ट्राइकर्स), जेस जोनासेन (ब्रिस्बेन हीट), अमांडा-जेड वेलिंगटन (एडिलेड स्ट्राइकर्स), हन्ना डालिर्ंगटन (सिडनी थंडर), तायला व्लामिनक (होबार्ट हरिकेन्स) और डार्सी ब्राउन (एडिलेड स्ट्राइकर्स) शामिल हैं।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है