×

यहां एक हजार रुपए में मिलती है एक कप चाय, जानिए क्या है इसकी खासियत

यहां एक हजार रुपए में मिलती है एक कप चाय, जानिए क्या है इसकी खासियत

- Advertisement -

भारत में चाय के शौकीन बहुत हैं जो दिन में ना जाने कितने कप चाय पी जाते हैं। चाय का कप आमतौर पर दस रुपए से शुरू होता है ज्यादा से ज्यादा ये 100 रुपए तक हो सकता है, लेकिन क्या कभी आपने एक हजार रुपए की चाय के बारे में सुना है। यह बात सुनकर वैसे तो आप सभी चौंक गए होंगे कि भला एक हजार की चाय भी होती है क्या और अगर होती भी है तो इतनी महंगी चाय आम आदमी तो कभी नहीं पीना चाहेगा। ये चाय मिलती है कोलकाता (Kolkata) में। यहां एक चाय की दुकान पर एक कप चाय की कीमत एक हजार रुपए है।


यह भी पढ़ें :- Video : हवा में घुमाकर बांसुरी बजाता है ये शख्स, अद्भुत कला देखकर आप भी कहेंगे “वाह”

पार्थ प्रतिम गांगुली (Partha Pratim Ganguly) कोलकाता के मुकुंदपुर में निर्जश टी स्टॉल के मालिक और संस्थापक हैं। पार्थ प्रतिम गांगुली ने अपने चाय के कारोबार के बारे में कहा कि इसकी शुरुआत 6 जनवरी, 2014 को हुई थी। कुछ साल पहले तक एक निजी फर्म के साथ नौकरी करने के बाद उन्होंने यह टी स्टॉल खोल ली। यहां पर कई तरह के फ्लेवर वाली चाय सर्व करते हैं, जैसे कि ग्रीन टी, ब्लैक टी, ओलॉन्ग टी, लैवेंडर टी, मकाएबरी। 100 से अधिक प्रकार की चाय, जिनमें से 60-75 दार्जिलिंग से हैं और बाकी दुनिया भर से हैं।

चाय की अन्य किस्मों में कई स्वाद शामिल हैं जैसे कि सिल्वर नीडल व्हाइट टी, लैवेंडर टी, हिबिस्कस टी, वाइन टी, तुलसी जिंजर टी, ब्लू टिश्यन टी, तीस्ता वैली टी, मकईबारी टी, रूबिएस टी और ओकेटी टी। कुछ साल पहले पार्थ प्रतिम गांगुली एक कंपनी के लिए काम कर रहे थे और इसके साथ आगे बढ़ने की योजना बनाई थी। हालांकि, उन्होंने बाद में अपनी नौकरी छोड़ने और अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने का फैसला किया। Nirjash टी स्टॉल को 2014 में लॉन्च किया गया था और यह पश्चिम बंगाल की राजधानी में एक बहुत लोकप्रिय टी स्टाल है। काफी लोग यहां पर चाय पीने जाते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है