Covid-19 Update

2,21,826
मामले (हिमाचल)
2,16,750
मरीज ठीक हुए
3,711
मौत
34,108,996
मामले (भारत)
242,470,657
मामले (दुनिया)

हिमाचल: 200 पद भरने के लिए कल सजेगा रोजगार मेला, ITI शाहपुर में होंगे कैंपस Interview

हिमाचल: 200 पद भरने के लिए कल सजेगा रोजगार मेला, ITI शाहपुर में होंगे कैंपस Interview

- Advertisement -

शाहपुर। प्रदेश की सबसे बड़ी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) शाहपुर में देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कम्पनी हीरो मोटोकॉर्प प्रदेश के आईटीआई डिप्लोमा होल्डर युवक और युवतियों को रोजगार का अवसर प्रदान करने जा रही है।

इस मामले पर औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के प्रधानाचार्य डॉ. तरुण कुमार ने बताया कि 27 सितम्बर को होने वाले इस कैंपस साक्षात्कार में देश की जानी मानी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड अपनी दस्तक दे रही है। जिससे हमारे प्रदेश के 18 से 26 वर्षीय बेरोजगार युवक और युवतियों को अच्छी कंपनी में काम करने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि 27 सितंबर को होने वाले साक्षात्कार के माध्यम से हीरो मोटोकॉर्प कंपनी 200 युवक और युवतियों का उत्तराखंड के हरिद्वार प्लांट के लिए चयन कर उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान करेगी। कैंपस साक्षात्कार आईटीआई शाहपुर में सुबह 10 बजे शुरू होगा और साक्षात्कार पूर्ण होने तक चलेगा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस कांस्टेबल भर्ती: आवेदकों की सुविधा को बनाए हेल्प डेस्क, जाने डिटेल

हीरो मोटर कॉप के साथ काम करने का मौका

हीरो मोटोकॉर्प कंपनी के उप प्रबंधक अनिल कुमार ने कंपनी के बारे में बताते हुए कहा कि हीरो मोटोकॉर्प वर्ल्ड की एकमात्र ऐसी कंपनी है जो हरिद्वार यूनिट से 9500 टू-व्हीलर तैयार करती है। इस कैंपस साक्षात्कार में वे अभ्यर्थी जिनकी उम्र 18 से 26 वर्ष के बीच हैं। साथ ही प्रशिक्षु ने आईटीआई एनसीवीटी और एससीवीटी के माध्यम से फिटर, डीजल मैकेनिक, मोटर मैकेनिक व्हीकल, टर्नर, मशीनिस्ट, वेल्डर, ट्रेक्टर मैकेनिक व्यवसायों में आईटीआई उतीर्ण की हो भाग ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि चयनित आईटीआई प्रशिक्षुओं को कंपनी कटौती के बाद लगभग 15,500 रुपए देगी। इसके अलावा ईएसआई, कैंटीन, वर्दी-जूते, चिकित्सा-समूह बीमा जैसे अन्य लाभ भी कंपनी प्रदान करेगी। कंपनी ट्रेनी योजना के आधार पर केवल फ्रेशर्स 2018, 2019, 2020 पास आउट और 2021 वाले प्रशिक्षुओं को एक वर्ष के लिए लेकर जाएगी।

एक साल बाद होंगे नियमित

अनिल कुमार ने बताया कि अभ्यार्थी जिन्होंने सरकारी व गैर-सरकारी और प्राइवेट संस्थान से एनसीवीटी और एससीवीटी में आईटीआई की परीक्षा उतीर्ण की हो साक्षात्कार का हिस्सा बन सकता है। उन्होंने बताया कि कंपनी प्रशिक्षुओं को पहले एक साल के लिए ट्रेनी के तौर पर लेकर जाए गी और उसके बाद परफॉर्मेंस के आधार पर कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा।

हीरो मोटोकॉर्प कंपनी के उप प्रबंधक अनिल कुमार ने कहा कि कंपनी 200 पद के लिए पहले लिखित परीक्षा लेगी, उसके बाद परीक्षा में उत्र्तीण होने वाले युवक व युवतियों का साक्षात्कार करेगी। उन्होंने बताया कि कैंपस साक्षात्कार में चयनित होने पर इन युवाओं को कंपनी एक साल के लिए रखेगी जिसकी एवज में उसे 15,500 रुपये मासिक वेतन मिलेगा।

सेल्स ऑफिसर पद पर भी निकली नियुक्ति

क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी शिमला अंशुल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मैसर्ज़ एचडीबी फाइनाशियल सर्विस, बीसीएस, शिमला, हिमाचल प्रदेश में सेल्स ऑफिसर (पुरुष) पदों को भरने के लिए रिक्त पद निकाले गए हैं, जिसमें प्रति माह आय 10 हजार से 12 हजार तक या इससे भी अधिक हो सकती है।

उन्होंने बताया कि इच्छुक उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएट व अनुभव वाले तथा आयु वर्ग 21 से 35 वर्ष होना चाहिए। उन्होंने बताया कि इच्छुक उम्मीदवार 27 सितम्बर, 2021 को प्रातः 10 बजे एचडीबी फाइनाशियल सर्विस लिमिटिड, वर्मा निवास बिलो आईसीआईसीआई बैंक लिमिटिड, बीसीएस, शिमला में पहुंच कर इंटरव्यू दे सकते है। वहीं, इच्छुक अधिक जानकारी के लिए 90231-51133 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है