Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

NH-5 पर गिरी चट्टानें, पूह-काजा, रिकांगपिओ-रामपुर सड़क पर थमे वाहनों के पहिये

NH-5 पर गिरी चट्टानें, पूह-काजा, रिकांगपिओ-रामपुर सड़क पर थमे वाहनों के पहिये

- Advertisement -

रिकांगपिओ। पूह ब्लॉक के तहत भगत नाले के समीप भारी भूस्खलन (Landslide) होने से एचएच-5 पूरी तरह से बंद हो गया है। जिससे पूह-काजा और रिकांगपिओ-रामपुर की ओर जाने वाले वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद है। एनएच (NH-5) पर बड़ी-बड़ी चट्टाने आ गिरी हैं। जिससे करीब 30 से 40 मीटर तक की सड़क भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है। जिसके चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हांलाकि सड़क को बहाल करने में बीआरओ की टीम जुट गई है। लेकिन बड़ी-बड़ी चट्टानों के चलते सड़क बहाल करने में बीआरओ (BRO) को अधिक समय लग सकता है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछली रात पूह ब्लॉक में एनएच-5 पर भगत नाले के समीप भूस्खलन (Landslide) होने से मार्ग पूरी तरह अवरूद्ध हो गया है। जिस कारण यातायात सुविधा पूरी तरह ठप हो गई है।

यह भी पढ़ें: Chamba: मकान के लैंटल पर गिरे पत्थर, Bedroom तक पहुंचा मलबा

बता दें कि सोमवार शाम के समय एकाएक भगत नाले के समीप भूस्खलन होने से बड़ी-बड़ी चट्टानें सड़क पर आ गिरीं। जिससे पूह.काजा व रिकांगपिओ.रामपुर की ओर यातायात सुविधा पूरी तरह पर बाधित हो गई है। लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए जान जोखिम में डालकर अवरूद्ध मार्ग को पैदल पार करने को मजबूर होना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि भूस्खलन सड़क से डेढ़ सौ मीटर ऊपर से हुआ है।


बड़ी-बड़ी चट्टानों ने 30 से 40 मीटर तक सड़क को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया है। बीआरओ की टीम मंगलवार सुबह से ही मशीनों द्वारा सड़क बहाल करने में जुटी हुई है, परंतु अधिक भूस्खलन होने से बीआरओ को काफी समय लगने की संभावना है। एडीएम पूह अश्वनी कुमार ने बताया कि बीआरओ की टीम सड़क बहाली के लिए युद्धस्तर पर कार्य कर रही है। लोगों की सुरक्षा के लिए मौके पर पुलिस की भी तैनाती की गई है। उन्होंने कहा कि भूस्खलन अधिक होने के कारण सड़क बहाल करने में कल शाम तक का समय लगने की संभावना है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है