हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

हिमाचल कैबिनेट: सरकारी विभागों में होगी सैंकड़ों पदों पर भर्ती, यहां जाने डिटेल

बालीचौकी को पुलिस थाना, शिमला के देहा में खुलेगी आईटीआई, 50 पदों पर भी होगी भर्ती

हिमाचल कैबिनेट: सरकारी विभागों में होगी सैंकड़ों पदों पर भर्ती, यहां जाने डिटेल

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (Cm Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में विभिन्न विभागों में खाली पदों को भरने (Recruitment) की मंजूरी प्रदान की गई है। इसके साथ ही प्रदेश भर में कई स्कूल, स्वास्थ्य संस्थान अपग्रेड किए गए और यहां नए पद सृजित कर उन्हें भरने को मंजूरी प्रदान की गई। कैबिनेट बैठक में शिमला जिले के चौपाल विधानसभा क्षेत्र के देहा में एक नया आईटीआई खोलने का फैसला लिया गया। इसके साथ ही इस संस्थान के संचालन के लिए विभिन्न श्रेणियों के 26 पदों के सृजन और भरने को अपनी मंजूरी दी। वहीं मंडी जिला के बालीचौकी में नया पुलिस थाना खोलने और थाने में विभिन्न श्रेणियों के 34 पदों के सृजन के साथ उन्हें भरने को मंजूरी प्रदान की। कैबिनेट बैठक में मंडी जिले के पंगना में विभिन्न श्रेणियों के अपेक्षित पदों के सृजन एवं भरने के साथ-साथ बुनियादी ढांचे के विकास के लिए 5 करोड़ रुपए का प्रावधान करने के साथ ही नया डिग्री कॉलेज खोलने को भी स्वीकृति प्रदान की। वन विभाग में अधीक्षक ग्रेड.प्प् के पद से व्यक्तिगत उपाय के रूप में अधीक्षक ग्रेड-1 के 3 पद सृजित करने और अधीक्षक ग्रेड-1 के 7 पदों को अपग्रेड करने की स्वीकृति प्रदान की।

अकाउंटेंट के 29 पद भरने को दी मंजूरी

कैबिनेट बैठक में गृह रक्षक एवं नागरिक सुरक्षा विभाग में कंपनी कमांडर के चार पदों को अनुबंध के आधार पर सीधी भर्ती के माध्यम से भरने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही हिमाचल की 29 नगर परिषदों में अकाउंटेंट के 29 पद सृजित कर उन्हें भरने को भी मंजूरी प्रदान की गई। कैबिनेट बैठक में 9 नगर परिषदों रामपुर, रोहड़ू, बिलासपुर, बद्दी, हमीरपुर, नाहन, सुंदरनगर, कांगड़ा और नूरपुर में सहायक अभियंताओं के 9 पदों को भरने की स्वीकृति दी है। कैबिनेट ने बीएससी नर्सिंग की 40 सीटों के लिए विवेकानंद मेडिकल रिसर्च ट्रस्ट पालमपुर को एनओसी देने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में प्रियंका गांधी की रैली में फेरबदल, अब 14 को यहां से भरेगी चुनावी हुंकार

 

Himachal-Cabinet-Meeting-1

Himachal-Cabinet-Meeting-1

 

 

कुल्लू के नगर में खुलेगी नई तहसील, भरे जाएंगे 15 पद

कैबिनेट बैठक में मंडी जिले की करसोग तहसील में सात पटवार सर्किलों अर्थात मथलए सनरली, मनोला, कंडी-3, भेंरा, नवीधर और कुठेर के निर्माण के साथ-साथ अपेक्षित पदों के सृजन और भरने को मंजूरी दी गई। बैठक में मंडी जिले के कोटला-खुनला, खरसी और झरड में आवश्यक पदों के सृजन और भरने के साथ-साथ 3 नए पटवार सर्कल (New Patwar Circle) बनाने का निर्णय लिया गया। कैबिनेट ने कुल्लू जिले के नग्गर में विभिन्न श्रेणियों के 15 पदों के सृजन व भरने के साथ नई तहसील खोलने की स्वीकृति प्रदान की। कांगड़ा जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लप्याना में चिकित्सा अधिकारी का एक अतिरिक्त पद सृजित करने का निर्णय लिया। कैबिनेट ने विभिन्न श्रेणियों के 7 पदों के सृजन एवं भरने के साथ-साथ चंबा जिले के बथरी में नया विकासखण्ड कार्यालय खोलने की स्वीकृति प्रदान की।

 

इन स्कूलों में भरे जाएंगे 164 पद

कैबिनेट बैठक में जिला शिमला के खगनाए जोर्ना और अन्नाडेल के शासकीय उच्च विद्यालयों को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तथा मंडी जिले के गहंग, पपलोटू, गरलोग, रियागरी, सियून, बबली और छन्यारा के राजकीय उच्च विद्यालयों को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया। शिमला जिले में मध्य विद्यालय अंतरवाली से सरकारी हाई स्कूल और सरकारी मध्य विद्यालय सरही, भानेरा, खील, पंजन, फुतखल, दुग्रेन, देवीदह, ढाबन, पुराना बाजार करसोग, मेहरान, खरकन, अनाह और सुमनी धार मंडी जिले में सरकारी हाई स्कूल साथ में विभिन्न श्रेणियों के 164 पदों के सृजन और भरने के साथ उन्हंे भरने की मंजूरी प्रदान की।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है