Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,436,433
मामले (भारत)
550,643,002
मामले (दुनिया)

हिमाचल कांग्रेस का चंडीगढ़ में मंथन: राजीव शुक्ला ने एकजुटता के साथ आक्रामक रुख अपनाने के दिए निर्देश

राजीव शुक्ला ने 12 जिला के AICC सचिव और समन्वयक को सौंपी जिम्मेदारी

हिमाचल कांग्रेस का चंडीगढ़ में मंथन: राजीव शुक्ला ने एकजुटता के साथ आक्रामक रुख अपनाने के दिए निर्देश

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में बीजेपी (Himachal BJP) को सत्ता से बाहर करने के लिए शनिवार को हिमाचल कांग्रेस (Himachal Congress) ने चंडीगढ़ में रोडमैप तैयार किया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के निर्देशों पर चंडीगढ़ में हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला (Himachal Congress in-charge Rajeev Shukla) की अध्यक्षता में हिमाचल कांग्रेस नेताओं की आज महत्तवपूर्ण बैठक हुई। इस बैठक में एआईसीसी ऑब्जर्वरों के अलावा 12 समन्वयक को मुख्य रूप से बुलाया गया है। दोपहर बाद हुई इस बैठक में विधानसभा चुनावों (Vidhan Sabha Election) को लेकर रणनीति बनाई गई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) द्वारा हिमाचल के सभी 12 जिला में अभी हाल ही में तैनात किए गए एआईसीस ऑब्जर्वरों को अहम जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।

यह भी पढ़ें:प्रतिभा बोली- पीएम मोदी आये या गृह मंत्री अमित शाह, कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है

सत्ता में वापसी की राह ताक रही हिमाचल कांग्रेस कमेटी (Himachal Congress Committee) का पूरा फोकस अब प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 पर है। इसके लिए पार्टी हर स्तर पर अपने को मजबूत करने पर लगी है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी आने वाले दिनों में बीजेपी सरकार के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाएगी। चंडीगढ़ में हुई बैठक में राजीव शुक्ला ने पुलिस कांस्टेबल पेपर लीक मामला, भ्रष्टाचार और नाकामियों को जनता के बीच रखने को कहा। इसके लिए प्रदेशभर में पार्टी जन जागरण अभियान शुरू करने के निर्देश दिए। राजीव शुक्ला ने इस दौरान हिमाचल कांग्रेस से पिछले एक माह में किए गए कार्यों की फीडबैक भी ली।


बैठक में राजीव शुक्ला एआईसीसी ऑब्जर्वरों (AICC Observers) को हिमाचल प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में जाकर सर्वे करने के निर्देश दिए। सर्वे के दौरान ऑब्जर्वर यह भी तय करेंगे कि किस विधानसभा में कांग्रेस कितनी मजबूत है। ऑब्जर्वरों के साथ समन्वयक की भी इस दौरान महत्तवूर्ण भूमिका रहेगी। बताया जा रहा है कि एआईसीसी ऑब्जर्वरों की रिपोर्ट के आधार पर ही कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव में टिकटों का आवंटन करेगी। सचिवों द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट का सबसे पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी सर्वे करेगी। उसके बाद ही टिकटों के आंवटन पर मुहर लगेगी। राजीव शुक्ला ने आज हुई इस बैठक में सभी नेताओं को एकजुट होकर विधानसभा चुनाव के लिए मैदान में डटने के निर्देश दिए हैं।

प्रदेशाध्यक्ष के साथ बंद कमरे में बैठक

बताया जा रहा है कि एआईसीसी ऑब्जर्वरों के साथ बैठक के बाद राजीव शुक्ला ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) और चार वर्किंग अध्यक्ष के साथ अलग से बैठक की। इस बैठक में राजीव शुक्ला ने हिमाचल कांग्रेस से आए दिन आ रही गुटबाजी की खबरों पर बात की और सभी नेताओं को अपने मनमुटाव भूल जाने के निर्देश दिए। उन्होंने एक बार फिर से सभी नेताओं को एकजुटता का पाठ पढ़ाया।

 

यह नेता रहे मौजूद

राजीव शुक्ला की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में आज हुई बैठक में सह प्रभारी संजय दत्त, गुरकीरत सिंह कोटली, तजिंदर सिंह बिट्टू, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) , नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू, चार कार्यकारी अध्यक्ष पवन काजल, राजेंद्र राणा, हर्ष महाजन और विनय कुमार शामिल रहे। इसके अलावा बैठक में 12 जिलों के एआईसीसी सचिव और 12 समन्वयक को खासतौर पर आमंत्रित किया गया था।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है