Covid-19 Update

2,86,905
मामले (हिमाचल)
2,81,942
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,568,884
मामले (भारत)
557,704,858
मामले (दुनिया)

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला-रंजीत रंजन रास के लिए निर्विरोध चुने, डाॅ राजेश ने दी बधाई

निर्विरोध चुने गए 41 उम्मीदवार, बाकी सीटों पर 10 जून को होगी वोटिंग

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला-रंजीत रंजन रास के लिए निर्विरोध चुने, डाॅ राजेश ने दी बधाई

- Advertisement -

राज्यसभा के 10 जून को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव 2022 के लिए नामांकन दाखिल करने वाले 41 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हो गए। ये निर्वाचित प्रत्याशी छत्तीसगढ़, पंजाब,उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश एवं तमिलनाडु से राज्यसभा पहुंचे हैं। विजयी उम्मीदवारों में कांग्रेस, बीजेपी,आप, रालोद, सपा, झामुमो, द्रमुक, अन्नाद्रमुक एवं वाईएसआर कांग्रेस के अलावा एक निर्दलीय शामिल है। तीन जून नाम वापसी का अंतिम दिन था।

यह भी पढ़ें:वेस्ट प्रोडक्टस को कुछ यूं करें रिसाइकिल-बन जाएगा आपका काम

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस उम्मीदवार (Rajiv Shukla) राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन को राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुन लिए गया। रंजीत रंजन ने स्वयं उपस्थित होकर जबकि राजीव शुक्ला की ओर से उनके भाई ने उनका निर्वाचन प्रमाण.पत्र प्राप्त किया। छत्तीसगढ़ के पांच राज्यसभा सदस्यों में से दो छाया वर्मा (Congress)और रामविचार नेताम बीजेपी का कार्यकाल इस महीने समाप्त हो रहा है। राज्य के तीन अन्य राज्यसभा सदस्य कांग्रेस से केटीएस तुलसी और फूलो देवी नेताम जबकि बीजेपी से सरोज पांडेय हैं।

याद रहे कि यूपी के रहने वाले व पत्रकारिता से राजनीति में आए 63 वर्षीय शुक्ला इससे पहले तीन बार राज्यसभा (Rajya Sabha) सदस्य रह चुके हैं। रंजीत रंजन बिहार से पूर्व लोकसभा सांसद हैं। रंजन के निर्विरोध चुन लिए जाने के बाद अब राज्य से तीन महिला राज्यसभा सदस्य हो गई हैं। छत्तीसगढ़ के 90 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 71 विधायक हैं जबकि बीजेपी के 14, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) तीन और बसपा के दो विधायक हैं। राज्य के मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने राज्य विधानसभा में अपनी कम ताकत को देखते हुए अपना उम्मीदवार नहीं उतारा था। शुक्ला इस वक्त हिमाचल (Himachal Congress Incharge) में कांग्रेस के प्रभारी व रंजीत रंजन (Ranjeet Ranjan) सहप्रभारी की भूमिका भी निभा रहे हैं। इनके निर्विरोध चयन पर हिमाचल कांग्रेस के कोषाध्यक्ष डॉ राजेश शर्मा (Dr Rajesh Sharma) ने उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

राज्यसभा चुनाव में पंजाब से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवारों पर्यावरणविद बलबीर सिंह सीचेवाल और उद्यमी एवं सामाजिक कार्यकर्ता विक्रमजीत सिंह साहनी को निर्विरोध चुन लिया गया है। आप ने राज्यसभा की दो सीटों के लिए सीचेवाल और साहनी को नामित किया था। पंजाब से राज्यसभा सदस्यों अंबिका सोनी (कांग्रेस) और बलविंदर सिंह भुंडर (शिअद) का कार्यकाल 4 जुलाई को समाप्त होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है