×

शुक्ला बोले- #Congress में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं, संगठन में फेरबदल पर क्या कहा-जाने

संगठन में किसी भी प्रकार के फेरबदल से किया साफ इनकार, दी यह नसीहत

शुक्ला बोले- #Congress में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं, संगठन में फेरबदल पर क्या कहा-जाने

- Advertisement -

कसौली। हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला (Himachal Congress incharge Rajiv Shukla) ने दो टूक कहा है कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के किसी भी दिशा-निर्देश की कोई भी अवहेलना सहन नहीं होगी, सभी को एकजुटता के साथ पूरे अनुशासन से कार्य करना होगा। अनुशासनहीनता (Indiscipline) किसी भी स्तर पर सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने संगठन में किसी भी प्रकार के फेरबदल से साफ इनकार करते हुए कहा कि मीडिया में किसी भी प्रकार की बेतुकी बयानबाजी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राठौर के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस बेहतर काम कर रही है। यह समय हमें देश-प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत करने का है, ना कि आपस में किसी भी प्रकार से एक दूसरे की टांग खिंचाई का। हिमाचल के जिला सोलन (Solan) के कसौली (Kasauli) में आज प्रदेश राजनीतिक मामलों एवं चुनाव रणनीति व समन्वय समिति की बैठकों की अध्यक्षता करते राजीव शुक्ला ने यह बात कही।


यह भी पढ़ें: जयराम बोले- नेतृत्व और दिशा विहीन हो गई है #Congress, हर जगह हो रही थू-थू

 

 

नगपर निगम चुनाव को हल्के में लें कांग्रेसी पदाधिकारी और कार्यकर्ता

अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला ने पार्टी पदाधिकारियों से प्रदेश में होने जा रहे चार नगर निगम (Nagar Nigam) के चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए एकजुट होकर मजबूती से काम करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि यह चुनाव अगले वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Election) से पहले प्रदेश में कांग्रेस कि एक सप्लीमेंट्री परीक्षा होगी, जिसमें पार्टी को सफल होना होगा। उन्होंने कहा कि चूंकि नगर निगम के यह चुनाव प्रदेश बीजेपी सरकार ने पार्टी चिन्ह पर करवाने का फैसला ले लिया है, ऐसे में इन चुनाव को ना तो हल्के में ही लिया जाना चाहिए और ना ही इसमें पार्टी के किसी आदेश कि कोई अवहेलना ही होनी चाहिए।
बीजेपी (BJP) के दुष्प्रचार व जनविरोधी नीतियों के खिलाफ एकजुट होकर लोगों के बीच जाना होगा। बीजेपी अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए लोगों को गुमराह करने का पूरा प्रयास कर रही है। शुक्ला ने कहा कि नगर निगम चुनाव के बाद किसी भी समय प्रदेश में फतहपुर उपचुनाव भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव में भी पार्टी को अपनी जीत हासिल करनी है। उन्होंने स्पष्ट किया कि पार्टी के नियम सबके लिए बराबर है, इसलिए सभी को एकसाथ, एकजुट होकर अनुशासन में चलना है।

 

नगर निगम चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशियों पर मंथन जारी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (State Congress President Kuldeep Singh Rathore) ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी बीजेपी सरकार की जनविरोधी नीतियों व निर्णयों के खिलाफ एकजुटता से लोगों के बीच जा रही है। उन्होंने कहा कि किसानों (Farmers) के समर्थन में प्रदेश के सभी ब्लॉकों, जिलों में कांग्रेस के प्रदर्शन व पदयात्रा बहुत ही सफल रही है। हाल ही में शिमला जिले के गुम्मा में आयोजित पदयात्रा में वह स्वयं भी शामिल हुए और इस दौरान काफी संख्या में किसानों व बागवानों ने इस पदयात्रा में शिरकत की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस नगर निगम चुनाव व फतहपुर उपचुनाव के लिए पूरे दमखम के साथ उतरेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान द्वारा गठित पर्यवेक्षकों ने अपना अपना कार्य शुरू कर दिया है और लोगों से इन चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशियों पर मंथन चला हुआ है। कांग्रेस महासचिव एवं समितियों के समन्वयक रजनीश किमटा ने बैठक में आए सभी पदाधिकारियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि प्रदेश कांग्रेस बीजेपी की किसी भी चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह सक्षम है। उन्होंने कहा कि चार नगर निगमों में होने वाले चुनाव में भी कांग्रेस जीत हासिल करेगी और फतहपुर उप चुनाव पर भी फतह पाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है