×

दिल्ली-चंडीगढ़ Himachal Bhawan के लिए सरकार ने आदेश तो दिए पर स्पष्ट नहीं किए

दिल्ली-चंडीगढ़ Himachal Bhawan के लिए सरकार ने आदेश तो दिए पर स्पष्ट नहीं किए

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) के शोर के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में फंसे हिमाचलियों को राहत देने के लिए हिमाचल सरकार ने आदेश तो दे दिए हैं पर वह स्पष्ट ना होने से प्रबंधन के लिए परेशानी का सबब बन गए हैं। शिमला से जारी हुए आदेशों में कहा गया है कि दिल्ली में फंसे हिमाचलवासियों की सुविधा के लिए हिमाचल भवन (Himachal Bhawan-Sadan) व सदन में ठहरने व खाने की व्यवस्था की गई है।


ये भी पढ़ें – दिल्ली-चंडीगढ़ स्थित Himachal Bhawan में नियंत्रण कक्ष स्थापित, भोजन-ठहरने की सुविधा के लिए प्रयास

इन आदेशों में ये कहीं नहीं लिखा गया है कि ये व्यवस्था किस तरह से होगी, चूंकि राष्ट्रीय राजधानी से सटे नोएडा में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है, ऐसे में दिल्ली के हिमाचल भवन व सदन में ना ही तो यहां ठहरने वालों के लिए हेल्थ टीम की बात कही गई है ना ही सेनेटाइज की व्यवस्था का कोई उल्लेख है।

आदेशों में बस इतना लिखा है कि कोरोना वायरस के बीच लगे कर्फ्यू व लॉकडाउन के चलते जो स्टूडेंट व व्यक्तिगत जो रोजगार की तलाश में वहां फंसे हैं उनकी सुविधा के लिए हिमाचल भवन व सदन में खाने व आश्रय की बिना विलंब व्यवस्था की गई है। हालांकि, हिमाचल सरकार का ये निर्णय फंसे हुए स्टूडेंट्स व दूसरों के हित में है, लेकिन आदेश ये भी स्पष्ट नहीं कर रहे कि कितने लोगों के लिए ये व्यवस्था कब तक रहेगी। चूंकि, ऐसे तो दिल्ली में सैकड़ों फंसे हुए हैं। जबकि हिमाचल सदन दिल्ली में कुल 21 कमरे व हिमाचल भवन में 32 कमरे हैं। अब सरकार ने आदेश कर दिए हैं, ऐसे में कहीं ये दिल्ली में हिमाचल भवन-सदन का प्रबंध देखने वालों पर भारी ना पड़ जाएं। चंडीगढ़ स्थित हिमाचल सदन के लिए भी इसी तरह के आदेश सिरदर्द बने हुए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है