Covid-19 Update

2,23,619
मामले (हिमाचल)
2,17,918
मरीज ठीक हुए
3,729
मौत
34,242,185
मामले (भारत)
246,029,018
मामले (दुनिया)

14 साल से लापता झारखंड की युवती को हिमाचल पुलिस ने किया परिजनों के हवाले

सिरमौर पुलिस ने परिजनों से मिलाया, एसपी ने देर शाम दी जानकारी

14 साल से लापता झारखंड की युवती को हिमाचल पुलिस ने किया परिजनों के हवाले

- Advertisement -

नाहन। तकरीबन 14 सालों से झारखंड से लापता युवती को हिमाचल पुलिस ने उसके परिजनों तक पहुंचा दिया। पुलिस ने युवती को सुरक्षित उसके परिजनों के हवाले कर दिया है। परिजनों ने भी इसके लिए पुलिस का आभार व्यक्त किया। मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिरमौर ओमापति जम्वाल ने बताया कि 8 सितंबर 2021 को पुलिस को सूचना मिली थी कि कांसीवाला में सड़क पर एक युवती के साथ मारपीट की जा रही है। उक्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस चौकी कच्चा टैंक नाहन की टीम मौका पर गई, तो पाया कि एक प्रवासी युवती जोकि पिछले 10-11 सालों से एक स्थानीय व्यक्ति निवासी कांसीवाला के घर में घरेलू कामकाज कर रही थी।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: शादी के चार माह बाद नवविवाहिता ने मायके में की आत्महत्या, पति गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि यह युवती रात के समय अपने गांव जाने के लिए हठ कर रही थी, जिसे स्थानीय व्यक्ति और उसकी पत्नी रात के समय जाने से रोक रहे थे। युवती ने पुलिस को बतलाया कि वह झारखंड की रहने वाली है और वह कई सालों से अपने घर नहीं गई है। उसका काम को लेकर झगड़ा हुआ था। इसी के चलते स्थानीय व्यक्ति के पास यह युवती घरेलू कामकाज कर रही थी, ने पूछताछ पर बताया कि उसे उक्त युवती के परिवार के बारे में कोई जानकारी नहीं है। दिल्ली की एक निजी संस्था ने इस युवती को घरेलू कामकाज हेतू इसे उपलब्ध कराया था।

यह भी पढ़ें:नवविवाहिता ने मायके में लगाया फंदा, ससुरालियों पर आरोप; युवक फंदे पर झूला

एसपी ने बताया कि उक्त युवती की तनख्वाह के बारे में उसने पूछताछ पर बताया कि वह नारायण नामक व्यक्ति को तनख्वाह की रकम ऑनलाईन भेजता था। जबकि उक्त युवती ने तनख्वाह मिलने से इनकार किया। प्रवासी युवती की चिकित्सा जांच करवाई गई और उसकी सुरक्षा को मध्यनजर रखते हुए उसे वन स्टॉप सेंटर नाहन में रखा गया। एसपी सिरमौर ने बताया कि उक्त प्रवासी युवती द्वारा अपना घर रांची झारखंड में बताने पर झारखंड पुलिस से उसके बारे में सूचना साझा करके उसके परिवार का पता लगाया गया। एसपी ने बताया कि इसके बाद 25 सितंबर को झारखंड पुलिस की एक टीम उक्त युवती की मां के साथ नाहन पहुंची। युवती की मां ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी पिछले 13-14 सालों से गुम थी और वह उसकी तलाश कर रहे थे। वहीं, उसके मिलने की आशा खो बैठे थे।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है