Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

Covid-19 Update: हिमाचल में मरीजों का आंकड़ा 2900 के पार; आज ठीक हुए 52 लोग

Covid-19 Update: हिमाचल में मरीजों का आंकड़ा 2900 के पार; आज ठीक हुए 52 लोग

- Advertisement -

 शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच आज यानी कि बुधवार का दिन पिछले दिनों की तुलना में राहत भरा रहा है। दरअसल, आज हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 37 नए मामले रिपोर्ट किए गए, जो कि बाकी दिनों की तुलना में काफी कम है। इन 47 नए मामलों के साथ हिमाचल में आज के दिन कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 2926 हो गया। वहीं, आज के दिन इलाज के बाद प्रदेश के 52 मरीजों ने कोरोना के खिलाफ जंग में जीत हासिल की। प्रदेश में अब जहां 1124 एक्टिव मामले मौजूद हैं। वहीं, 1762 लोगों को इलाज के बाद पूरी तरह ठीक किया जा चुका है। अब तक प्रदेश में इस महामारी के चलते कुल 12 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं, 26 लोगों को पॉज़िटिव पाए जाने के बाद प्रदेश से बाहर माइग्रेट किया गया है।

जानें किस जिले से कितने केस आए सामने और कितने हुए ठीक

हिमाचल में आज रिपोर्ट किए गए 47 मामलों में से सर्वाधिक 17 नए मामले चंबा जिले से सामने आए। इसके अलावा सोलन में 8, सिरमौर-ऊना में 6-6, हमीरपुर और कांगड़ा में 4-4 और शिमला जिले से 2 नए मामले रिपोर्ट किए गए। अब अगर ठीक होने वाले मरीजों की बात करें तो आज के दिन सर्वाधिक 25 मरीज सिरमौर जिले में ठीक हुए। इसके अलावा मंडी से 7, ऊना-कांगड़ा से 6-6, सोलन से 4, चंबा से 3 और राजधानी शिमला का एक व्यक्ति इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो गया।

यह भी पढ़ें: Chamba में हादसा: आसमानी बिजली गिरने से पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की मौत; 2 लापता

जिलेवार ब्योरा

चंबा: चंबा शहर के धड़ोग मोहल्ले में एक साथ 16 कोरोना मरीज आने से हड़कंप मच गया है। वहीं एक मामला द्रड्डा गांव से आया है। प्रशासन ने शहर के आठ वार्डों को सील कर दिया है। एक ही क्षेत्र में इतने मामले आने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं भी बढ़ गई हैं। दो दिन पहले चंबा शहर के धड़ोग मोहल्ला में बिना यात्रा इतिहास कोरोना पॉजिटिव निकले व्यक्ति के संपर्क में आए पचास लोगों के सैंपल लिए गए थे। इनमें से 17 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। जबकि एक कोरोना पॉजिटिव द्रड्डा से संबंधित हैं।

हमीरपुर: जिले में बुधवार को पिता-पुत्र समेत कोरोना संक्रमण के चार नए मामले सामने आए हैं। गांव जिवीं डाकघर चमनेड़ के 41 वर्षीय व्यक्ति और उसके 12 वर्षीय बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये दोनों 25 जुलाई को जालंधर से आए थे तथा गृह संगरोध में रखे गए थे। गांव लंबलू का 28 वर्षीय युवक भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। यह सियाचिन से चंडीगढ़ होते हुए 23 जुलाई को अपने घर आया था तथा गृह संगरोध में रह रहा था। बड़सर के गांव अपर हड़ेटा का 29 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजीटिव निकला है। वह 29 जुलाई को मुंबई से लौटा था और उसे संस्थागत संगरोध में रखा गया था।

सोलन: सोलन जिले में आठ कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। उपमंडल अर्की की पलोग और रोहांज जलाणा पंचायत में बुधवार को कोरोना के छह नए मामले आए हैं। उधर, औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के दो कामगार कोरोना संक्रमित आए हैं।

सिरमौर: बुधवार को जिला सिरमौर में कोरोना संक्रमण के छह नए मामले सामने आए हैं इसमें 19 से 28 साल के युवक शामिल हैं। जबकि 28 और 35 साल की महिला की रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई है।

 

ऊना: पहली और दूसरी पॉजिटिव हरोली उपमंडल के पंजावर से 40 वर्षीय महिला और उसकी 18 वर्षीय बेटी हैं। इनके सैंपल्स कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर लिए गए थे। ये दोनों होम क्वारंटाइन में हैं। तीसरा पॉजिटिव गगरेट उपमंडल के दौलतपुर चौक का 35 वर्षीय व्यक्ति है, ये उत्तर प्रदेश से लौटा है और होम क्वारंटाइन में है। चौथा पॉजिटिव गगरेट उपमंडल के पिरथीपुर का 27 वर्षीय सेना का जवान है, ये सियाचिन से लौटा है और इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन है। पांचवां पॉजिटिव अंब उपमंडल के धारु नैहरियां का निवासी 37 वर्षीय सेना का जवान है, ये दिल्ली से लौटा है और इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन में रखा गया है। छठा पॉजिटिव 42 बर्षीय व्यक्ति बद्दी की एक फैक्ट्री में नौकरी करता है, कोरोना के लक्षणों के चलते इसका सैंपल लिया गया था, यह क्षेत्रीय अस्पताल में आइसोलेट है।

कांगड़ा: कांगड़ा जिले में बुधवार को कोरोना के चार मामले सामने आए हैं। ज्वालामुखी के गगलोई गांव का एक 25 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया है। 28 जुलाई को लेह से लौटा 33 वर्षीय सेना का जनाव भी पॉजिटिव पाया गया है। डाडासीबा के चनौर का 22 वर्षीय युवक पॉजिटिव आया है। शाहपुर के बोह गांव का 22 वर्षीय युवक, जोकि पश्चिम बंगाल से आने के बाद परौर में संस्थागत क्वारंटीन था।

शिमला: प्रदेश की राजधानी शिमला से भी 2 लोग कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page   

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है