Covid-19 Update

2,22,890
मामले (हिमाचल)
2,17,495
मरीज ठीक हुए
3,721
मौत
34,200,957
मामले (भारत)
244,634,716
मामले (दुनिया)

हिमाचल: 947.47 करोड़ रुपए के निवेश को मिली मंजूरी, 4442 लोगों को मिलेगा रोजगार

सिंगल विंडो मॉनिटरिंग अथॉरिटी ने 947.47 करोड़ रुपए के निवेश को दी स्वीकृति

हिमाचल: 947.47 करोड़ रुपए के निवेश को मिली मंजूरी, 4442 लोगों को मिलेगा रोजगार

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) की अध्यक्षता में आज आयोजित राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की 19वीं बैठक आयोजित की गई। बैठक में नए औद्योगिक उद्यम स्थापित करने और वर्तमान इकाइयों के विस्तार की आठ परियोजना प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई। इन प्रस्तावों पर लगभग 947.47 करोड़ रुपये का निवेश प्रस्तावित है। जिससे लगभग 4442 व्यक्तियों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

यह भी पढ़ें:हिमाचल शिक्षक भर्ती: टीजीटी और जेबीटी के लिए 4 से 6 अक्टूबर तक होगा इंटरव्यू

 

 

इनको मिली मंजूरी

प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत नए प्रस्तावों में ऑटो पार्ट्स के निर्माण करने के लिए मैसर्स इंडो फर्म इक्विपमेंट लिमिटेड को मंजूरी प्रदान की गई है। मफलर, सबैसी, बीएस-प्ट कम र्फोट इत्यादि के निर्माण करने के लिए मैसर्ज संधार टेक्नोलॉजी लिमिटेड को अनुमति मिली है। वहीं, प्रसंस्कृत मांस के निर्माण के लिए मेसर्स शालीमार हैचरी लिमिटेड को मंजूरी दी गई है।

यह भी पढ़ें:श्री बालाजी नर्सिंग कॉलेज कांगड़ा की इशिका बीएससी नर्सिंग फर्स्ट ईयर के टॉप 3 में

वहीं, उद्योग प्राधिकरण ने परफ्यूम, साबुन, शैम्पू, क्रीम, हैंड सैनिटाइजर इत्यादि के निर्माण के मैसर्स आईटीसी लिमिटेड को मंजूरी प्रदान की गई है। टैबलेट, कैप्सूल, ड्राई सिरप, ड्राई इंजेक्शन, ओरल लिक्विड के निर्माण के लिए मैसर्स इनोवा कैपटैब लिमिटेड को मंजूरी दी गई है। स्पैन्डेक्स यार्न के निर्माण के लिए मेसर्स इंडोरामा इंडस्ट्रीज लिमिटेड को मंजूरी मिली है। जार के निर्माण के लिए मैसर्स इनोवेटिव टेक पैक लिमिटेड को मंजूरी दी गई है। वायल एम्पाउल इंजेक्शन के निर्माण के लिए मैसर्स बी.ई. फार्मास्युटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड को मंजूरी मिली है।

 

 

इस मौके पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह की तैयारियों में तेजी लाई जाएगी। ताकि शीघ्र ही इसका आयोजन किया जा सके। उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए अधिकारियों को उद्योगपतियों के विभिन्न प्रस्तावों में तेजी लाने के निर्देश दिए। जिससे जल्द से जल्द हिमाचल में इकाइयां स्थापित की जा सकें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है