सीएम जयराम ने स्वीकार की हार, सौंपा इस्तीफा; नई बनने वाली सरकार को दी बधाई

राज्यपाल ने जयराम ठाकुर का इस्तीफा स्वीकार किया

सीएम जयराम ने स्वीकार की हार, सौंपा इस्तीफा; नई बनने वाली सरकार को दी बधाई

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश के सीएम जय राम ठाकुर ने विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद अपनी हार स्वीकार कर ली है। उन्होंने दोपहर 3ः15 बजे राजभवन पहुंच कर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। वहीं राज्यपाल  राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने जयराम ठाकुर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। राज्यपाल ने मंत्रिपरिषद की सलाह के अनुसार, हिमाचल प्रदेश विधानसभा को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। उन्होंने जय राम ठाकुर के नेतृत्व वाली राज्य की वर्तमान सरकार से अनुरोध किया है कि वह पद पर बने रहें और अपने कार्यों का निर्वहन तब तक करें, जब तक कि नई विधानसभा का गठन ना हो जाए और नई सरकार ना बन जाए। इस संबंध में राजभवन से अधिसूचना जारी कर दी गई है। बता दें कि हिमाचल में विधानसभा चुनाव मतदान के रिजल्ट लगभग सामने आ चुके हैं। प्रदेश में कांग्रेस ने 40 के करीब सीटों पर जीत दर्ज की है। जबकि बीजेपी 25 सीटों पर ही सिमट कर रह गई। वहीं तीन सीटें अन्य के खाते में गई हैं।

 

सीएम जयराम ठाकुर बोले हार के कारणों की करेंगे समीक्षा

आज सामने आए रिजल्ट के बाद हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने अपनी हार स्वीकार कर ली है। उन्होंने जनता को बधाई दी है। वहीं उन्होंने नई सरकार को अपनी शुभकामनाएं दी हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने उम्मीद जताई कि आने वालीं सरकार जनता को किए अपने वायदे निभाएगी। बीजेपी की हार पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि वह हार के कारणों की समीक्षा करेंगे।

यह भी पढ़ें: सराज से सीएम जयराम ठाकुर जीते, कांग्रेस के चेतराम को पछाड़ा

बता दें कि हिमाचल में बीजेपी का मिशन रिपीट का सपना पूरा नहीं हो सका। इस बार चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले सामने आए हैं। जयराम सरकार के 8 मंत्री अपनी सीट नहीं बचा पाए। सुबह से चल रही मतगणना में बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों के बीच कांटे की टक्कर होती रही। लेकिन धीरे धीरे कांग्रेस बढ़त की ओर चली गई और बीजेपी (BJP) पीछे रह गई। अब तक के रुझानों में बीजेपी को 25 और कांग्रेस को 40 सीटें मिल रही है। जबकि 3 अन्य के खाते में गई हैं। आज अब तक की मतगणना के बाद स्थिति को समझते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने अपनी हार मानते हुए नई सरकार को बधाई भी दे दी है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है