×

गृह मंत्रालय ने लिया जमात पर एक्शन, Blacklist किए 960 विदेशी, पर्यटक Visa भी रद्द

गृह मंत्रालय ने लिया जमात पर एक्शन, Blacklist किए 960 विदेशी, पर्यटक Visa भी रद्द

- Advertisement -

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय (Central Home Ministry) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में किए गए तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) सख्त एक्शन लिया है। गृह मंत्री अमित शाह के कार्यालय ने गुरुवार को बताया कि मंत्रालय ने पर्यटक वीज़ा पर तबलीगी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने के कारण 960 विदेशियों को ब्लैकलिस्ट कर दिया है। इसके साथ ही इन सभी लोगों का भारतीय वीज़ा भी रद्द कर दिया गया है। मंत्रालय ने संबंधित पुलिस महानिदेशकों को इन सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।


इन पर यह कार्रवाई विदेशी कानून 1946 (Foreigners Act 1946) एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 (Disaster Management Act 2005) के प्रावधानों को तोड़ने के आरोप में की गई है। दिल्ली में अब तक 219 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। इनमें से 108 मरीज मरकज निजामुद्दीन से संबंध रखते हैं। अब तक दिल्ली में 4 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। मृतकों में शामिल 2 लोग जमात से शामिल हैं। इससे पहले गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्‍तव ने बताया कि सरकार ने 9000 तब्लीगी जमात कार्यकर्ताओं और उनके संपर्कों की पहचान की है और उनको क्वारंटाइन में रखा है।

इन 9000 लोगों में से 1306 विदेशी हैं जबकि बाकी भारतीय हैं। निजामुद्दीन मरकज से 2046 लोगों को बाहर निकाला गया था। इनमें से 1810 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है, जबकि 536 लोग दिल्ली के कई हॉस्पिटलों में भर्ती हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जानकारी दी कि इन सारे लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच जारी है। सीएम का मानना है कि जांच के बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ सकती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है