Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

होम्योपैथिक डॉक्टर्स ने की CM Jai Ram से मुलाकात, बोले: 25 सालों से कोई नया पद नहीं हुआ सृजित

होम्योपैथिक डॉक्टर्स ने की CM Jai Ram से मुलाकात, बोले: 25 सालों से कोई नया पद नहीं हुआ सृजित

- Advertisement -

नादौन। होम्योपैथिक डॉक्टर्स (Homeopathic Doctors) के एक शिष्टमंडल ने अपनी मांगों को लेकर एचआरटीसी के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री के नेतृत्व में मंगलवार को सीएम जय राम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) से मुलाकात की। होम्योपैथिक चिकित्सकों ने सीएम को प्रदेश में होम्योपैथी चिकित्सा की वर्तमान स्थिति से अवगत करवाते हुए उनसे आग्रह किया कि चिकित्सकों की लंबित मांगों पर जल्द एक्शन लिया जाए। जानकारी देते हुए होम्योपैथी डॉक्टर्स यूनियन के महासचिव डॉ अवनीश ने बताया कि प्रदेश में इस समय 600 के करीब होम्योपैथिक चिकित्सक पंजीकृत हैं। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में इस समय होम्योपैथी की सिर्फ 14 डिस्पेंसरियां हैं ये भी जिला मुख्यालयों में स्थापित की गई हैं।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबरः हिमाचल में Covid-19 के आदेशों में संशोधन, क्या हुए दो बड़े बदलाव- जानिए

उन्होंने जानकारी दी कि पिछले लगभग पच्चीस सालों से प्रदेश में होम्योपैथिक चिकित्सकों का कोई भी नया पद (Post) सृजित नहीं किया गया है। उनके संगठन ने सरकार से मांग की है कि प्रदेश में खंड स्तर के अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के स्तर पर होम्योपैथिक चिकित्सकों के पद सृजित किये जाएं और वहां पर होम्योपैथिक चिकित्सकों की नियुक्ति की जाए। उन्होंने नेशनल हेल्थ मिशन (National Health Mission) एवं नेशनल आयुष मिशन के अंतर्गत भी होम्योपैथिक चिकित्सकों की नियुक्तियां किये जाने की मांग की है।


 

यह भी पढ़ें: Online शिलान्यास और उद्घाटन का दौर तेज, बंजार को 73 करोड़ की सौगातें

होम्योपैथिक चिकित्सकों ने हिमाचल में खुलने वाले वैलनेस सेंटरों में अन्य राज्यों की तर्ज पर होम्योपैथिक चिकित्सकों की नियुक्तियां किये जाने की मांग भी रखी। उन्होंने जयराम ठाकुर से आग्रह किया कि केंद्र द्वारा वित्तपोषित योजनाओं में मिलने वाली धन राशि को आयुष के अंतर्गत आने वाली सभी चिकित्सा प्रणालियों के लिये एक समान रूप से खर्च किया जाना चाहिए। होम्योपैथिक डॉक्टर्स के शिष्टमंडल को सीएम जयराम ठाकुर ने आश्वस्त किया है कि सरकार उनकी मांगों को लेकर गंभीरतापूर्वक विचार कर जल्द ही निर्णय करेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है