Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

Himachal Breaking : आठ कमरों का लकड़ी का मकान आग की लपटों में हुआ राख, देवता का मंदिर सुरक्षित

Himachal Breaking : आठ कमरों का लकड़ी का मकान आग की लपटों में हुआ राख, देवता का मंदिर सुरक्षित

- Advertisement -

परस राम/बंजार। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के बंजार उपमंडल (Banjar sub-division of Kullu district) में एक मकान आग की लपटों के बीच पूरी तरह राख हो गया। आग की ये घटना तीर्थन घाटी की ग्राम पंचायत कलवारी के अड्डेशा गांव में आज सुबह सामने आई। दिले राम पुत्र डीने राम के दो मंजिला मकान में आग की लपटें उठीं देखकर आसपास के लोग इकट्ठे हुए जिन्होंने आग को काबू करने का भरसक प्रयास किया, लेकिन आग इतनी ज्यादा फैल चुकी थी कि देखते ही देखते दिले राम का आठ कमरों वाला लकड़ी का मकान पूरी तरह से आग की भेंट चढ़ गया।

 


इसके साथ ही लगते चेत राम पुत्र लाजू राम के मकान को भी इस आग की घटना से आंशिक नुकसान हुआ है। अग्निशमन दस्ते (Fire squad) और गांववासियों के सहयोग से इस मकान और देवता के मंदिर को बचा लिया गया है।

 

जान-माल का नुकसान नहीं हुआ

आग की घटना (Fire inccident) में किसी भी तरह का जान-माल नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन दिले राम के मकान के आठ कमरे पूरी तरह से जल कर राख हो गए हैं। घटना के समय घर पर कोई भी सदस्य मौजूद नहीं थे, वे सभी अपने-अपने दैनिक कार्यों के सिलसिले में घर से बाहर गए थे। आग लगने का कारण बिजली का शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। सूचना मिलते ही अग्निशमन दस्ता, पुलिस (Police) और राजस्व विभाग के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए, जो आग के कारणों और नुकसान का जायजा ले रहे हैं। इस आग की घटना से दिले राम को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

 

विधायक शौरी ने घटना स्थल पर पहुंचकर लिया जायजा

आग की घटना का जायजा लेने के लिए स्थानीय विधायक सुरेंद्र शौरी (MLA Surendra Shourie) स्वयं मौके पर पहुंचे व स्थिति का जायजा लिया। विधायक शौरी ने घटना पर गहरा दुख जताया है और प्रभावित परिवार के सदस्यों को हर मदद का आश्वासन दिया है। उन्होंने प्रभावित परिवार को फौरी राहत के तौर 15000 की नकद राशि और दो माह का राशन दिया। उन्होंने इसके साथ लगते आधे जले मकान को ठीक करने के लिए 35000 और पूरी तरह से जल चुके मकान के लिए एक लाख पचास हजार की राशि वेलफेयर विभाग से देने की बात कही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है