Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

HPSSC ने इन दो पोस्ट कोड का रिजल्ट किया घोषित, ये हुए सफल

मेडिकल लैब तकनीशियन ग्रेड-दो का संशोधित परिणाम किया घोषित

HPSSC ने इन दो पोस्ट कोड का रिजल्ट किया घोषित, ये हुए सफल

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) हमीरपुर ने आज पोस्ट कोड-776 मेडिकल लैब तकनीशियन ग्रेड-दो (Medical Lab Technician Grade II) भर्ती परीक्षा का संशोघित परिणाम (Revised Result) और पोस्ट कोड 806 जूनियर लैब तकनीशियन की भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। यह जानकारी शुक्रवार को आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने दी है। उन्होंने बताया कि मेडिकल लैब तकनीशियन ग्रेड.दो पोस्ट कोड-776 का फाइनल भर्ती परीक्षा परिणाम 20 मई 2021 को घोषित किया गया था, लेकिन कई अभ्यर्थियों ने हिमाचल प्रदेश पैरा मेडिकल काउंसिल से पंजीकरण से संबंधित अपनी पात्रता को सही करार देते हुए चयन आयोग में री-प्रजेंटेशन दी थी। इस री-प्रजेंटेशन पर गौर करते हुए आयोग ने इनके पक्ष में फैसला सुनाया है। आयोग ने 29 लोगों की रोलनंबर सहित सूची जारी की थी। इसमें कहा गया था कि अगर कोई अभ्यर्थी अपने दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया तो वह तीन दिन के भीतर दस्तावेज जमा करवा सकता है।

रिजल्ट देखने के लिए यहां करें क्लिक….https://www.hpsssb.hp.gov.in/AllNotificationUpd.aspx?id=12

 


यह भी पढ़ें: HPBose ने बढ़ाई टेट के लिए आवेदन की तिथि, परीक्षा शेड्यूल में भी किया बदलाव

आठ नए अभ्यर्थियों की री-प्रजेंटेशन (Re-Presentation) के बाद अब फाइनल सूची में भी बदलाव हुआ है। आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने बताया कि मेरिट के आधार पर 91 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। जबकि योग्य अभ्यर्थी ना मिलने के कारण करीब 71 पद खाली रह गए हैं। इसमें आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के आठ पद, स्वतंत्रता सेनानी वार्ड से दो पद, ओबीसी अनारक्षित के 19 पद, ओबीसी बीपीएल के 5 पद, एससी अनारक्षित के 24 पद, एससी बीपीएल के पांच पद, एससी स्वतंत्रता सेनानी वार्ड का एक पद, एसटी अनारक्षित के पांच पद, एसटी बीपीएल के दो पद शामिल हैं।

 

जूनियर लैब तकनीशियन का परीक्षा परिणाम घोषित

इसी तरह से आयोग ने पोस्ट कोड 806 जूनियर लैब तकनीशियन (Junior Lab Technician) के दो पदों को भरने के लिए करवाई भर्ती परीक्षा का परिणाम (Recruitment Exam Result) भी शुक्रवार को घोषित कर दिया है। हिमाचल प्रदेश मिल्कफेड में इन दो पदों के लिए आयोग ने जून 2020 में आवेदन मांगे थे। 18 दिसंबरए 2020 को लिखित परीक्षा करवाई गई। लिखित परीक्षा (Written exam) पास करने वाले अभ्यर्थियों के लिए आयोग ने 8 मार्च और 17 जून 2021 को पंद्रह अंकों की मूल्यांकन परीक्षा करवाई। मेरिट के आधार पर रोलनंबर 806000547 मनीषा गांगटा और रोलनंबर 806000667 विशाल ठाकुर का चयन किया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है