×

Budget Session: फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और लेबोरेटरी असिस्टेंट के 467 पद खाली

शिमला जिला में सबसे अधिक 119 फार्मासिस्ट के पोस्ट वेकेंट

Budget Session: फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और लेबोरेटरी असिस्टेंट के 467 पद खाली

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में फार्मासिस्ट (Pharmacist) के 259, लेबोरेटरी असिस्टेंट (Laboratory Assistant) के 134 और रेडियोग्राफर के 74 पद खाली हैं। शिमला जिला में सबसे अधिक पद खाली हैं। फार्मासिस्ट के 119 पद रिक्त चल रहे हैं। पदों को भरने के लिए हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) आदि के माध्यम से प्रक्रिया चली हुई है। यह जानकारी हिमाचल विधानसभा (Himachal Vidhan Sabha) के बजट सत्र (Budget Session) में डलहौजी की विधायक आशा कुमारी (MLA Asha Kumari) व जोगिंद्रनगर के विधायक प्रकाश राणा के संयुक्त सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल (Health Minister Dr. Rajeev Saizal) ने दी।


यह भी पढ़ें: हिमाचल कृषि विवि में भरे जाने वाले पदों की लिखित परीक्षाओं का शेड्यूल तय

स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि इन पदों को रोगी कल्याण समिति के माध्यम से नहीं भरा जा सकता है। आरएंडपी रूल्स (R&P Rules) के तहत फार्मासिस्ट के पद 50 फीसदी सीधी भर्ती से हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के माध्यम और पचास फीसदी विभागीय स्तर पर बैच आधार पर भरे जाते हैं। लेबोरेटरी असिस्टेंट के पद 90 फीसदी सीधी भर्ती हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के माध्यम से व 10 फीसदी पदोन्नति से भरे जाने का प्रावधान है। रेडियोग्राफर के पद सौ फीसदी सीधी भर्ती से नियमित व अनुबंध आधार पर भरे जाते हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल लोक सेवा आयोग ने इन पदों को मांगें आवेदन, 2 अप्रैल लास्ट डेट

किस जिला में कितने पद खाली

हमीरपुर में रेडियोग्राफर (Radiographer) के तीन, लेबोरेटरी असिस्टेंट के 20, चंबा जिला में फार्मासिस्ट के 40, रेडियोग्राफर के 7 और लेबोरटरी असिस्टेंट के 40, कांगड़ा (Kangra) में फार्मासिस्ट के 10, रेडियोग्राफर के 6 और लेबोरेटरी असिस्टेंट के 20, किन्नौर में फार्मासिस्ट के 23, रेडियोग्राफर के चार, कुल्लू में फार्मासिस्ट के 15, रेडियोग्राफर के 5, लाहुल स्पीति में फार्मासिस्ट के 20, रेडियोग्राफर और लेबोरेटरी असिस्टेंट का एक-एक पद खाली है। मंडी (Mandi) में फार्मासिस्ट के तीन, रेडियोग्राफर के पांच और लेबोरेटरी असिस्टेंट का एक, शिमला में फार्मासिस्ट के 119, रेडियोग्राफर के 16 और लेबोरेटरी असिस्टेंट के 26, सिरमौर (Sirmaur) में फार्मासिस्ट के 23, रेडियोग्राफर के 13, लेबोरेटरी असिस्टेंट के 24, सोलन में फार्मासिस्ट के पांच, रेडियोग्राफर के आठ, ऊना में फार्मासिस्ट का एक और रेडियोग्राफर के 6 पद खाली हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है