Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,587,822
मामले (भारत)
262,656,063
मामले (दुनिया)

हिमाचल में खुला नौकरियों का पिटारा, 961 पदों पर होगी भर्ती; जल्द करें आवेदन

नॉन रिफंडेबल रहेगी आवेदन की फीस

हिमाचल में खुला नौकरियों का पिटारा, 961 पदों पर होगी भर्ती; जल्द करें आवेदन

- Advertisement -

मंडी। कोरोना काल में बेरोजगार हुए युवाओं के लिए नौकरियों का पिटारा खुल गया है। प्रदेश की एचपीयू एसएसए (एमएनसी) आईएसओ सर्टिफाइड ऑर्गेनाइजेशन व नॉन गवर्नमेंट ऑर्गेनाइजेशन ने 961 विभिन्न पदों को भरने के लिए इच्छुक महिला व पुरुष उम्मीदवारों से 22 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन माध्यम द्वारा आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: दिव्यांग विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय में मिलेगी मुफ्त छात्रावास की सुविधा

ऑर्गेनाइजेशन के डायरेक्टर अश्विनी धीमान और प्लेसमेंट अधिकारी अजय कुमार ने बताया कि इसमें सुरक्षा गार्ड के 125 पद सेल्स एग्जीक्यूटिव के 26 पद, ट्रैवल सेल्स एग्जीक्यूटिव के 47 पद, एक्स सर्विसमैन सिक्योरिटी सुपरवाइजर के 25 पद, क्लर्क जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के 27 पद, मशीन ऑपरेटर हेल्पर के 200 पद, आईटीआई ऑल ट्रेड के 89 पद,पॉलिटेक्निक डिप्लोमा के 37 पद, स्टाफ रिपोर्टर फील्ड एजेंट के 23 पद, रिक्रूटमेंट ऑफिस एजेंट के 156 पद, बैंक रिकवरी एग्जीक्यूटिव के 27 पद, स्टाफ नर्स एएनएम के 32 पद, जीएनएम के 42 पद, डिलीवरी ब्वॉय एग्जीक्यूटिव मेल के 33 पद, रिसेप्शनिस्ट फीमेल के 13 पद, ऑफिस कोऑर्डिनेटर फीमेल के 17 पद, मार्केटिंग एजेंट मेल के 19 पद और ड्राइवर के 23 पद अधिसूचित किए गए हैं। यह सभी पद रेगुलर बेसिस पर भरने के लिए हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के लिए ही आरक्षित किए गए हैं।

आवेदन करने को इन प्रमाण पत्रों का होना जरूरी

ऑर्गनाइजेशन के डायरेक्टर अश्विनी धीमान ने बताया कि इन पदों के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए अपना बायोडाटा फोन नंबर सहित, पदनाम समेत आधार कार्ड, हिमाचली बोनाफाइड, रोजगार कार्यालय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, लेटेस्ट पुलिस चरित्र प्रमाण पत्र और दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ ऑर्गेनाइजेशन के व्हाट्सएप नंबर 6230406027 पर भेज सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 नवंबर 2021 शाम 5:00 बजे तक निश्चित की गई है। निर्धारित तिथि के बाद मिलने वाले आवेदन रद्द कर दिए जाएंगे। इन पदों को भरने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 45 वर्ष तक निर्धारित की गई है। 8वीं से लेकर डिग्री धारकों को मिलेगी नौकरी इन पदों के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता आठवीं में 50%, दसवीं में 45%, बारहवीं में 52%, ग्रेजुएशन में 60%, एवं डिप्लोमा कंप्यूटर एप्लीकेशन,
बीसीए, पीजीडीसीए, एमसीए में 55% अंक, आईटीआई डिप्लोमा, पॉलिटेक्निक डिप्लोमा में 60% अंक सहित हिमाचल प्रदेश सरकार के मान्यता प्राप्त संस्थान बोर्ड व यूनिवर्सिटी से उत्तीर्ण होना अनिवार्य किया गया है। यह सभी पद सिपला इंडिया लिमिटेड, गोदरेज इंडिया लिमिटेड, ग्लेशियल एडवेंचर इंडिया लिमिटेड, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड, टेक महिंद्रा ऑटोमोबाइल लिमिटेड, हिम लाइव एजेंसी, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक, एलाइंस स्टाफिंग सर्विसेज, एंब्रोस इंडिया लिमिटेड, चेकमेट सिक्योरिटी सर्विसेज लिमिटेड, पैराग्रीन गार्डिंग लिमिटेड, ग्रुप फोर सिक्योरिटी लिमिटेड, टाटा मोटर्स लिमिटेड, जेड प्लस इंडिया लिमिटेड, मैक्स हॉस्पिटल,फोर्टिस हॉस्पिटल, आईवीवाई हॉस्पिटल, एमएन हॉस्पिटल और डीएमसी हॉस्पिटल के लिए ही भरे जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में 14 से 23 फरवरी को होंगी विभागीय परीक्षाएं, ऐसे करें आवेदन

कुछ इस तरह होगी लिखित परीक्षा

इन पदों को भरने के लिए ऑर्गेनाइजेशन का हाल ही में एमओयू साइन हुआ है। इन सभी पदों को भरने के लिए संगठन बोर्ड ने अधिसूचना जारी कर दी है। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया ऑनलाइन लिखित परीक्षा 140 क्रमांक, हिमाचल सामान्य ज्ञान, एवरीडे साइंस, कंप्यूटर न्यूमेरिकल नॉलेज से संबंधित लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू 30 क्रमांक के आधार पर ही चयन किया जाएगा। सभी पदों के लिए लिखित परीक्षा 3 दिसंबर को उम्मीदवारों के व्हाट्सएप
नंबर पर ऑनलाइन ही आयोजित की जाएगी।

 

 

 

असफल उम्मीदवारों को भी मिलेगी नौकरी

ऑर्गेनाइजेशन ने स्पष्ट किया है कि ऐसे उम्मीदवार जो लिखित परीक्षा में सफल नहीं होंगे उन्हें ऑर्गेनाइजेशन अपनी विभिन्न ब्रांच, शाखा, कार्यालयों हेतु रिक्रूटमेंट ऑफिसर एजेंट नियुक्त किया जाएगा। जिनका कार्य उम्मीदवारों के संबंधित रोजगार कार्यालय से ही रहेगा। ऑर्गेनाइजेशन द्वारा असफल उम्मीदवारों को भी नौकरी दी जाएगी। उम्मीदवार अधिकतर जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष नंबर 01907-262215 और एचआर अधिकारियों के नंबर 94181-39918, 85447- 55515, 62309-06536 पर संपर्क कर सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है