Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

Himachal: परिवहन मंत्री से मिले आश्वासन के बाद HRTC कर्मचारियों ने खत्म की हड़ताल

आरएम का तबादला रोकने की मांग खारिज, अन्य मांगों को पूरा करने का दिया आश्वासन

Himachal: परिवहन मंत्री से मिले आश्वासन के बाद HRTC कर्मचारियों ने खत्म की हड़ताल

- Advertisement -

शिमला। आरएम के तबादले (RM Transfer) को लेकर शुरू हुई एचआरटीसी चालकों (HRTC Drvier) की हड़ताल सोमवार को परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर (Transport Minister Bikram Thakur) से मिले आश्वासन के बाद खत्म हो गई है। सोमवार को परिवहन मंत्री ने ऊना में संयुक्त समन्वय समिति के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी। जिसमें आरएम के तबादले को रोकने की मांग को तो खारिज कर दिया गया, लेकिन कर्मचारियों की अन्य मांगों को सुलझाने का मंत्री ने जरूर आश्वासन दिया है। बता दें कि सोमवार को ऊना (Una) में संयुक्त समन्वय समिति के पदाधिकारियों की बैठक क्षेत्रीय प्रबंधक का तबादला रोकने पर चर्चा हुई, लेकिन बैठक में तबादला (Transfer) रद्द करने से इंकार कर दिया। समिति के पदाधिकारियों को आरएम के तबादले को छोड़कर कर्मचारियों की अन्य मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। वहीं सरकार ने क्षेत्रीय प्रबंधक को ड्यूटी (Duty) ज्वाइन करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: बिक्रम बोले-आरएम ने जो हालत पैदा किए वो ठीक नहीं, प्रदर्शन करने वालों पर होगी सख्ती

बता दें कि परिवहन मंत्री दो दिन पहले परिवहन मंत्री ने पदाधिकारियों को वार्ता के लिए बुलाया था, जिसके बाद कर्मचारियों ने हड़ताल को खत्क कर दिया था। मंत्री से मिले आश्वासन के बाद समिति के पदाधिकारियों ने फैसला लिया था कि वे सिर्फ सिंगल एजेंडा आरएम (RM) का तबादला रोकने पर ही बात करेंगे। लेकिन तबादला ना रुकने पर समिति के पदाधिकारियों ने अपनी अन्य मांगों (Demand) पर चर्चा की। इसमें परिवहन निगम को रोडवेज बनाया जानाए परिवहन विभाग की ओर से दिए गए गलत परमिट की जांच, प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई न करना, पीस मील वर्करों के लिए पॉलिसी, लंबित वित्तीय लाभ जारी करना, टेक्निकल कर्मचारियों के लिए पदोन्नति में आ रही विसंगति को दूर करना आदि मांगें शामिल रही।

यह भी पढ़ें: बसों के पहिए रुके, हमीरपुर- ऊना बस अड्डों पर निजी बसों की एंट्री बंद 

 

परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने समिति के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि कर्मचारियों की हर मांग को पूरा करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों ने आज तक जो भी मांगा, उन्हें दिया है। कोरोना काल में भी कर्मचारियों की तनख्वाह और अन्य वित्तीय लाभ की कमी आड़े नहीं आने दी है। उन्होंने कहा कि आगे भी उनकी मांगों को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है