Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

मारुति को पछाड़ कर Hyundai की ये गाड़ी बनी India में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

मारुति को पछाड़ कर Hyundai की ये गाड़ी बनी India में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से देश में करीब डेढ़ महीने तक घरेलू बाजार कारों की बिक्री लगभग ना के बराबर हुई। वहीं लॉकडाउन के बीच भी कुछ ऐसी कारें हैं, जिसे घर लाने से ग्राहक अपने आपको रोक नहीं पाए। इसी सिलसिले में आज हम आपके लिए मई महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-5 कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। इस लिस्ट में खास बात यह है कि लंबे अरसे बाद मारुति सुजुकी टॉप सेलिंग कारों में सूची से गायब रही। हालांकि लॉकडाउन के बीच मई में टॉप-5 सेलिंग कारों में 3 कारें मारुति सुजुकी की हैं। आइए बताते हैं मई में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों की सूची:

1- Hyundai Creta


 

मई महीने में सबसे ज्यादा भारतीय बाजार में Hyundai Creta की सेलिंग हुई है। इससे पहले मार्च में मारुति की कार टॉप पर थी। मई-2020 क्रेटा की कुल 3,212 यूनिट बिकी। लॉकडाउन के कुछ समय पहले ही हुंडई ने बाजार में नई क्रेटा उतारी थी। क्रेटा की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपए है।

2- Maruti Ertiga

मारुति की यह पॉपुलर मल्टी परपज वीइकल (MPV) टॉप-5 में दूसरे नंबर पर जगह बनाने में सफल रही। मई में 2,353 अर्टिगा बिकीं। मारुति अर्टिगा की शुरुआती कीमत 7.59 लाख रुपए है। अर्टिगा पेट्रोल और सीएनजी वर्जन में उपलब्ध है।

3- Maruti Dzire

बिक्री के मामले में तीसरे नंबर पर मई में मारुति की डिजायर रही है। मई में मारुति डिजायर की कुल 2,215 यूनिट बिकीं। लॉकडाउन से चंद दिन पहले ही मारुति ने डिजायर का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया था। वैसे भी यह कार वर्षों से डिमांड में है। इसकी एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत 5.89 लाख रुपए से है।

यह भी पढ़ें: ‘अवतार-2’ की शूटिंग के लिए New Zealand पहुंची फिल्म की टीम

4- Mahindra Bolero

महिंद्रा की यह पॉप्युलर एसयूवी मई में बिक्री के मामले में चौथे नंबर पर रही। मई 2020 में 1,715 महिंद्रा बोलेरो बिकीं। महिंद्रा ने लॉकडाउन के दौरान बोलेरो का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया था। इसकी शुरुआती कीमत 7.98 लाख रुपए है।

5- Maruti Eeco

टॉप-5 में पांचवें नंबर पर मारुति सुजुकी की ईको रही है। आंकड़ों के मुताबिक मई में 1,617 मारुति ईको बिकीं। इसकी शुरुआती कीमत 3.80 लाख रुपए है। मारुति ईको पेट्रोल और सीएनजी वर्जन में उपलब्ध है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है