×

वाइफ के लिए Zero Balance पर खोलें खाता – मुफ्त में मिलेंगी कई सुविधाएं, पढ़ें डिटेल

वाइफ के लिए Zero Balance पर खोलें खाता – मुफ्त में मिलेंगी कई सुविधाएं, पढ़ें डिटेल

- Advertisement -

क्या आप अपनी पत्नी को खुश देखना चाहते हैं, अगर ऐसा है तो हो जाएं तैयार, जीरो बैलेंस (Zero Balance) पर बैंक खाता खोलने के लिए हैं तैयार। इस बैंक खाते के लिए ज्यादा डाक्यूमेंट्स की भी जरूरत नहीं होगी। मुफ्त (Free) में बहुत सारी सुविधाएं भी मिलेंगी। मसलन खाते के साथ एटीएम कार्ड से रकम निकालने पर कोई चार्ज भी नहीं लगेगा। (IDBI Bank) आईडीबीआई बैंक महिलाओं के लिए एक खास स्कीम (Special Scheme for Women) लेकर आया है। इसमें महिलाओं को जीरो बैलेंस पर सुपरशक्ति खाता खोलने की सुविधा दी जा रही है। इसमें लॉकर पर भी छूट दी जा रही है, यानी कोई चार्ज नहीं लगेगा।


यह भी पढ़ें :- छोटी उम्र में ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो इन बातों पर करें अमल

स्पेशल वूमेन्स इंटरनेशनल एटीएम सह डेबिट कार्ड (Special Women’s International ATM cum Debit Card) भी मिलता है। इस बैंक खाते में किसी भी दिन 40,000 रुपए तक निकासी की सुविधा मिलती है। व्यक्तिगत नाम पर पीएपी चेकबुक मिलती है, इसके साथ ही लागू कर सेवाओं पर 25 प्रतिशत तक की छूट का भी प्रावधान है। इस बैंक खाते में डीमैट एएमसी पर 50 फीसदी तक की छूट का भी प्रावधान किया गया है। यही नहीं दूसरे बैंक के एटीएम से भी दस बार फ्री में निकासी की सुविधा है।

खाते के लिए आवेदन बेहद आसान है, इसके लिए किसी को भी IDBI Bank की वेबसाइट https://www.idbibank.in/hindi/index.asp पर जाना होगा, वहीं पर सुपरशक्ति महिला खाते का विकल्प मिलेगा। वहीं से आप आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आप आईडीबीआई बैंक शाखा में जाकर भी अपना अकाउंट खोल सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है