Covid-19 Update

2,16,303
मामले (हिमाचल)
2,11,008
मरीज ठीक हुए
3,628
मौत
33,339,375
मामले (भारत)
226,929,855
मामले (दुनिया)

विदेशों में फंसे Himachali अगर आना चाहते हैं वापस तो यहां करें संपर्क

विदेशों में फंसे Himachali अगर आना चाहते हैं वापस तो यहां करें संपर्क

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल पुलिस के डीजीपी एसआर मरड़ी (DGP SR Mardi) ने कहा कि जो हिमाचली (Himachali) विदेशों में फंसे हैं और वापस आना चाहते हैं। वह रेजिडेंट कमिश्नर (Resident Commissioner) हिमाचल भवन नई दिल्ली ऑफिस में संपर्क करें। रेजिडेंट कमिश्नर हिमाचल भवन को नोडल अधिकारी बनाया गया है। यह जानकारी उन्होंने यहां जारी एक वीडियो संदेश में दी। उन्होंने कहा कि कुछ मकान मालिक किरायेदारों को तंग कर रहे हैं। एक साल तक का किराया एडवांस मांग रहे हैं। कोरोना के संकट में इस तरह की मांग जायज नहीं है। मकान मालिक लोगों के दुख और तकलीफ को समझें।

यह भी पढ़ें: Live: घरवालों से CM Jai Ram ने की दिल की बात, Corona को नहीं रोक पाए पूरी तरह

कोविड टेस्ट नेगेटिव आने पर होम क्वारंटाइन में भेजे जाएंगे रेड जोन से आए लोग

डीजीपी ने कहा कि रेड जोन से हिमाचल आने वाले लोगों को संस्थागत क्वारंटाइन में रखा जाएगा। छह-सात दिन बाद अगर कोविड (Covid) टेस्ट में वह नेगेटिव पाए जाते हैं तो बाकी का समय होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) में बिताएंगे। संस्थागत व होम क्वारंटाइन को मिलाकर 14 दिन की अवधि जरूरी है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग होम क्वारंटाइन के नियमों की पालना नहीं कर रहे हैं। ऐसे लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। लेकिन बहुत से लोग ऐसे हैं जो क्वारंटाइन के नियमों का कड़ाई से पालन कर रहे हैं। उन्होंने कुल्लू के एक व्यक्ति का उदाहरण देते हुए कहा कि एक व्यक्ति राजस्थान से आया था। उसे होम क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा था, लेकिन वह व्यक्ति घर ना जाकर घर से 16 किलोमीटर दूर क्वारंटाइन में रहा। यह एक अच्छी बात है।

यह भी पढ़ें: Corona पीड़ित युवक के अंतिम संस्कार मामले में High Court का प्रदेश सरकार को Notice जारी

वर्ल्ड बैंक भारत को देगा एक बिलियन डॉलर

डीजीपी एसआर मरड़ी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोकल को बढ़ावा देने की बात कही है। साथ ही 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का भी ऐलान किया है। साथ ही वर्ल्ड बैंक (World Bank) ने भी एक बिलियन डॉलर देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि अगर हमारे में जुनून है तो हम लोकल को बढ़ावा दे सकते हैं। यह कोई मुश्किल काम नहीं है। इसके लिए उन्होंने एप्पल कंपनी आदि का उदाहरण भी दिया।

Big Breaking: कोरोना संकट के बीच पौंग झील में तैरता दिखा शव, नजदीक जाकर देखा तो होश उड़ गए

उन्होंने कहा कि हिमाचल में कोरोना (Corona) का आंकड़ा 76 पहुंच गया है। अभी एक्टिव मामले 34 हैं। तीन की मृत्यु हुई है। पिछले कल हमीरपुर (Hamirpur) जिला के गलोड क्षेत्र के गांव हटली के एक 52 वर्षीय व्यक्ति की जान गई है। वह पुलिस (Police) की तरफ से मृतक परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना के मामले 86000 के करीब हैं। साथ ही 2750 की मौत हुई है। हालांकि भारत में चीन के मुकाबले मामले बढ़े हैं। चाइना में डेथ रेट 5.5 फीसदी था और भारत में 3.2 फीसदी है। भारत में रिकवरी रेट 35 फीसदी है। यह संतोषजनक बात है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है