Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

शुरू करना है नया बिजनेस, यहां घर बैठे मिलेगा 50 हजार तक का लोन, डॉक्यूमेंट्स की जरूरत नहीं

एसबीआई की ई मुद्रा स्कीम कर सकती है आपकी मदद

शुरू करना है नया बिजनेस, यहां घर बैठे मिलेगा 50 हजार तक का लोन, डॉक्यूमेंट्स की जरूरत नहीं

- Advertisement -

कोरोना काल में कई लोगों के नौकरी गंवा दी है कुछ को दूर से नौकरी (Job) छोड़कर घर आना पड़ा है। ऐसे में कई लोग वापस जाकर नौकरी करने की बजाय सोच रहे होंगे कुछ नया काम करने का या अपना बिजनेस शुरू करने का। इसके लिए पैसा कहां से आएगा अगर आप ये सोच रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। अगर आप अपना बिजनेस (Business) शुरू करना चाहते हैं, लेकिन आपके ज्यादा पैसे नहीं है तो एसबीआई की ई मुद्रा स्कीम (SBI e-Mudra) आपकी मदद कर सकती है। इसके तहत आपको 50 हजार से लेकर एक लाख तक का लोन आसानी से मिल जाएगा। छोटे व्यापारियों के लिए ये बेहद कारगर स्कीम है। इस योजना में बिना कागजात के आप घर बैठे लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपको विस्तार से इसकी जानकारी देते हैं …

यह भी पढ़ें :- एलआईसी ग्राहकों के लिए हैं बड़े काम की बात,सरकार ने बदले हैं ये नियम


बैंक की तरफ से ई-मुद्रा लोन माइक्रो, स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइज (MSME) वर्ग का बिजनेस शुरू करने वालों को दिया जाता है। एसबीआई के ई-मुद्रा लोन का लाभ लेने के लिए आवेदन का एसबीआई में सेविंग या करंट अकाउंट होना जरूरी है। इसके साथ ही अकाउंट कम से कम छह माह पुराना होना चाहिए। 50 हजार तक लोन लेने के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। यहां मौजूद फॉर्म को भरकर सबमिट करें। लोन पास होने पर आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक मैसेज आएगा।

यह भी पढ़ें :-  पुराने बैंक खाते को जन धन में बदलने का ये रहा तरीका, मुफ्त में मिलेंगी कई सुविधाएं

एसबीआई ई-मुद्रा स्कीम में 50 हजार तक के लोन के लिए जहां डॉक्यूमेंट्स (Documents) की जरूरत नहीं होगी क्योंकि ये खाताधारक के रिकॉर्ड्स को देखते हुए फाइनल किया जाएगा। इस योजना के तहत आप अधिकतम 1 लाख तक का लोन ले सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको कुछ डॉक्यूमेंट्स दिखाने होंगे और आपको बैंक ब्रांच जाना होगा। आवेदन करते समय आपको अपने सेविंग अकाउंट या करेंट अकाउंट नंबर, ब्रांच की डीटेल, आप जो भी व्यवसाय या कारोबार चलाते हैं उसका प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, जीएसटीएन नंबर और इंडस्ट्री आधार नंबर या दुकान या यूनिट का प्रमाण-पत्र आदि की कॉपी दिखानी होगी। तो ये काफी आसान है और आपके बड़े काम की चीज है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है