Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

INDvsNZ: श्रेयस की धमाकेदार पारी, इंडिया ने 6 विकेट से जीता मुक़ाबला

INDvsNZ: श्रेयस की धमाकेदार पारी, इंडिया ने 6 विकेट से जीता मुक़ाबला

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड (India and New Zealand) के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज (T-20) का पहला मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क (Eden Park of Auckland) मैदान में खेला गया। इस मुक़ाबले को टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत लिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 203 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 204 रनों का लक्ष्य दिया। जिसे टीम इंडिया ने 19 ओवर में 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही, रोहित शर्मा के रूप में भारत को पहला झटका 16 रनों के कुल स्कोर लगा। रोहित 7 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद विराट कोहली के साथ मिलकर 99 रन की पार्टनरशिप करने वाले केएल राहुल 27 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। केएल राहुल के आउट होने के बाद विराट कोहली भी 45 रन बनाकर चलते बने। कोहली के बाद आए शिवम दुबे भी 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आए अय्यर 29 गेंद पर पांच चौके और तीन छक्के लगाकर 58 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। भारत ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

मुक़ाबले की शुरुआत में भारत के टॉस जीत कर न्यूजीलेंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 203 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 204 रनों का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से कोलिन मुनरो ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए, जबकि कप्तान केन विलियमसन ने 51 रनों की पारी खेली। इसके अलावा रॉस टेलर ने 54 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया (Aistralia) को सीरीज में 2-1 से मात देने के बाद टीम इंडिया के होंसले बुलंद हैं ऐसे में टीम इस मैच में भी जीत से शुरुआत करना चाहेगी। वहीं, वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार मिलने के बाद टीम इंडिया इस बार जीत हासिल करना चाहेगी। हालांकि कैप्टन कोहली ने ये साफ कर दिया है कि वे मैदान में बदला लेने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। जानें इस मुकाबले में टीम इंडिया किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है।

यह भी पढ़ें: सड़क से बर्फ हटाते अनियंत्रित होकर नाले में गिरी JCB

टीमें:

भारत: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिक्नेर, हामिश बेनेट।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है