Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

तीरंदाजी विश्व कप: भारतीय कंपाउंड टीम ने फ्रांस को हराकर जीता स्वर्ण पदक

फ्रांसीसी टीम को 232-230 से हराकर स्वर्ण पदक पर जमाया कब्जा

तीरंदाजी विश्व कप: भारतीय कंपाउंड टीम ने फ्रांस को हराकर जीता स्वर्ण पदक

- Advertisement -

ग्वांगजू (दक्षिण कोरिया)। अभिषेक वर्मा, रजत चौहान और अमन सैनी की भारतीय कंपाउंड टीम (Indian Compound Team) ने शनिवार को यहां तीरंदाजी विश्व कप 2022 चरण 2 में फ्रांस को हराकर स्वर्ण पदक (Gold Medal) जीत लिया। भारत ने क्वेंटिन बरार, जीन फिलिप बौल्च और एड्रियन गोंटियर की फ्रांसीसी टीम को 232-230 से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। तुर्की के अंताल्या में स्टेज 1 में शीर्ष स्थान हासिल करने के बाद यह भारतीय तिकड़ी का लगातार दूसरा विश्व कप (Second World Cup) स्वर्ण पदक था। दिलचस्प बात यह है कि तब भी फ्रांस हारने वाली टीम थी। इस बीच, पूर्व एशियाई चैंपियन अभिषेक वर्मा ने भी अवनीत कौर के साथ मिश्रित टीम के लिए कांस्य पदक जीता था। भारतीय जोड़ी ने तीसरे स्थान के प्ले-ऑफ में तुर्की की एमिरकन हैनी और आयसे सुजर को 156-155 से हराया था।

यह भी पढ़ें:फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में भिड़ सकते हैं जोकोविच व नडाल

भारत के पास तालिका में एक और स्वर्ण पदक जोड़ने का अवसर था, लेकिन मोहन भारद्वाज एकल कंपाउंड फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त माइक से हार गए। क्वालीफिकेशन राउंड के बाद 42वें स्थान पर रहे मोहन को निर्णायक मुकाबले में 141-149 से हार का सामना करना पड़ा। शनिवार को तीन पदकों ने तीरंदाजी विश्व कप 2022 के चरण 2 में भारत के पदकों की संख्या को पांच तक पहुंचा दिया। इससे पहले, अवनीत कौर, मुस्कान किरार और प्रिया गुर्जर की महिला कंपाउंड टीम और रिधि, कोमलिका बारी और अंकिता भकत की महिला रिकर्व टीम ने कांस्य पदक जीता था। हालांकि, भारत व्यक्तिगत रिकर्व तीरंदाज पोडियम पर पहुंचने में नाकाम रहा। जयंत तालुकदार पुरुषों के रिकर्व में शीर्ष आठ में पहुंचने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है