Covid-19 Update

2,63,914
मामले (हिमाचल)
2, 48, 802
मरीज ठीक हुए
3944*
मौत
40,085,116
मामले (भारत)
360,446,358
मामले (दुनिया)

तीसरा टेस्ट: पहले दिन का खेल खत्म, दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 17/1, भारत से अभी भी 206 रन पीछे

भारतीय टीम ने पहली पारी में बनाए 223 रन, शतक से चूके विराट कोहली

तीसरा टेस्ट: पहले दिन का खेल खत्म, दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 17/1, भारत से अभी भी 206 रन पीछे

- Advertisement -

केपटाउन। न्यूलैंड्स में मंगलवार को तीसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है। भारत (India) के 223 रनों के जवाब में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने 8 ओवरों में एक विकेट खोकर 17 रन बनाए। प्रोटियाज की टीम अभी भी भारत के 206 रनों से पीछे है। भारत की पहली पारी में 223 रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही, क्योंकि फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज कप्तान डीन एल्गर (Captain Dean Elgar) (3) जल्द ही जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद नाइटवॉचमैन (Nightwatchman) के रूप में आए केशव महाराज और एडेन मार्करम दिन का खेल खत्म होने तक संभलकर भारतीय तेज गेंदबाजों का सामना किया। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने एक-एक चौका भी लगाया, जिसके बाद 8 ओवरों में अफ्रीका की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 17 रन बनाए। मार्करम (8) और महाराज (6) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। वहीं, भारत से अभी भी टीम 206 रनों से पीछे है।

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछली बार की तुलना में अच्छी तैयारी : केएल राहुल

ऐसी रही भारतीय टीम की पहली पारी

इससे पहले भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 223 रनों पर ऑल आउट हो गई थी, क्योंकि आखिरी सत्र में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत के छह विकेट महज 82 रनों पर ही गिरा दिए थे, जिससे भारत 77/3 ओवरों में 223 रनों पर सिमट गया। चाय के बाद भारत को 141/4 आगे खेलते हुए कप्तान कोहली (Captain virat kohli)और पंत अफ्रीकी गेंदबाजों पर थोड़ी देर के लिए हावी नजर आए और इस दौरान उन्होंने मिलकर कुछ अच्छे शॉट लगाए ।

यह भी पढ़ें: अनुष्का ने विराट कोहली को किया बर्थडे विश, लिखा ये इमोशनल नोट

इसके बाद कोहली और पंत के बीच हो रही साझेदारी को जेनसेन तोड़ा, जब वह 27 रन बनाकर कीगन पिटरसन द्वारा कैच आउट हो गए। दोनों के बीच 113 गेंदों में 51 रनों की साझेदारी हुई। इस बीच कप्तान कोहली ने अकेले ही अफ्रीकी गेंदबाजों का सामना करते हुए अपना अर्द्धशतक पूरा किया। इसके बाद कोहली ने भी टीम के लिए तेज बनाते हुए जेनसेन के एक ही ओवर में दो चौके लगाए। वहीं, दूसरे छोर से भारत के विकेट गिरते चले गए। इसके बाद भारत का कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक सका।

आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है