Covid-19 Update

1,98,901
मामले (हिमाचल)
1,91,709
मरीज ठीक हुए
3,391
मौत
29,570,881
मामले (भारत)
177,058,825
मामले (दुनिया)
×

जुलाई में होगी अंतरराष्ट्रीय Cricket की वापसी: इंग्लैंड-वेस्टइंडीज Test Series का शेड्यूल जारी

जुलाई में होगी अंतरराष्ट्रीय Cricket की वापसी: इंग्लैंड-वेस्टइंडीज Test Series का शेड्यूल जारी

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण खेल गतिविधियां पूरी तरह से ठप है, ऐसे में इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने जुलाई में वेस्टइंडीज़ (Westindies) के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज़ (Test Series) के कार्यक्रम और वेन्यू की घोषणा करके फैन्स को राहत की सांस लेने दी है। सरकार की मंज़ूरी के आधार पर तीनों मैच खाली स्टेडियम में दर्शकों के बिना खेले जाएंगे।

14 दिनों तक वेस्टइंडीज के सभी खिलाड़ियों को क्वारंटाइन किया जाएगा

इस सीरीज का पहला मुकाबला 8-12 जुलाई तक साउथैम्पटन के एजिस बॉल में होगा, जबकि बाकी दो टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में 16 से 20 जुलाई और 24-28 जुलाई तक खेले जाएंगे। बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम जून 9 को इंग्लैंड (England) पहुंचेगी और 14 दिनों तक सभी वेस्टइंडीज खिलाड़ियों को क्वारंटाइन (Quarantine) किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Cyclone Nisarga: अलीबाग से टकराया चक्रवात; मुंबई और गुजरात में Red Alert जारी

टीम ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर ट्रेनिंग करेगी। उसे तीन हफ्तों के लिए यहीं रखा जाएगा। इसके बाद मेहमान टीम पहला टेस्ट खेलने के लिए एजिस बॉल पहुंचेगी। ईसीबी के प्रतियोगिता निदेशक स्टीव एलवर्थी ने कहा कि ये तारीखें सरकार से स्वीकृति मिलने पर निर्भर करती हैं।

ये प्रस्तावित तारीखें हैं, ब्रिटेन सरकार की स्वीकृति पर निर्भर करेगा सब

एलवर्थी इंग्लिश क्रिकेट के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में क्रिकेट का आयोजन करने की योजना के प्रमुख हैं। उन्होंने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य यह है कि सभी हितधारकों के लिए सुरक्षित माहौल मुहैया कराया जाए जिसमें खिलाड़ी, मैच अधिकारी, आयोजन स्थल के जरूरी कर्मचारी, संचालन स्टाफ, प्रसारणकर्ता और मीडिया शामिल है। एलवर्थी ने कहा कि हम सरकार और अपनी मेडिकल टीम के साथ रोजाना चर्चा कर रहे हैं। ये हमारी प्रस्तावित तारीखें हैं और ये ब्रिटेन सरकार की स्वीकृति पर निर्भर करेगा। इंग्लैंड में भी क्रिकेटरों ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है। हाल ही में ईसीबी ने 55 खिलाड़ियों को आउटडोर प्रैक्टिस की मंजूरी दी है। ताकि खिलाड़ी जुलाई में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ प्रस्तावित टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हो सकें।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है