×

ईरान में महिला कार्टून कैरेक्टर को भी हिजाब पहनाना जरूरी : अयातुल्लाह अली खामेनेई

ईरान में महिला कार्टून कैरेक्टर को भी हिजाब पहनाना जरूरी : अयातुल्लाह अली खामेनेई

- Advertisement -

ईरान (Iran) में धार्मिक मान्यताओं और उस पर की जाने वाली सख्ती से हर कोई वाकिफ है। अब ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह अली खामेनेई (Ayatollah Ali Khamenei) ने जो बात कही है वो दुनिया भर में चर्चा का विषय बन चुकी है। अयातुल्लाह अली खामेनेई जो ईरान के सुप्रीम लीडर (Iran Supreme Leader) हैं उन्होंने कहा है कि देश में टीवी चैनल पर दिखने वाले महिला कार्टून कैरेक्टर (Cartoon Character Hijab) को भी हिजाब पहनाएं। यानी ईरान में टीवी कार्टून या एनिमेशन प्रोग्राम (Animation Program) में भी महिलाओं को हिजाब पहनाना होगा।


यह भी पढ़ें :- अब ईरान ने की पाकिस्तान पर Surgical Strike, अपने दो सैनिक आतंकियों से छुड़ाए

अब ईरान के राजनीतिज्ञ अयातुल्लाह अली खामेनेई के इस फैसले की जमकर आलोचना भी कर रहे हैं। ईरान के राजनीतिकज्ञों ने अयातुल्लाह अली खामेनेई से सवाल किाया है कि क्या खामेनेई को डर सता रहा है कि लड़कियां आगे चलकर हिजाब पहनना छोड़ देंगी। ईरान के राजनीतिज्ञों का कहना है कि जो सत्ता में होते हैं, उन्हें लगता है कि महिलाओं को लेकर वो कुछ भी फैसले कर सकते हैं।

आपको बता दें कि ईरान की एक न्यूज एजेंसी है तन्सिम न्यूज एजेंसी। इसने अयातुल्लाह अली खामेनेई ने सवाल पूछा था। अयातुल्लाह अली खामेनेई से सवाल पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि एनिमेशन फिल्मों में भी कैरेक्टर को हिजाब पहनाना जरूरी करना चाहिए। इसके जवाब में अयातुल्लाह अली खामेनेई ने कहा कि वैसे तो परिकल्पित स्थितियों में हिजाब की जरूरत नहीं, लेकिन हिजाब नहीं पहनाने असर पड़ सकता है। इसलिए एनिमेशन फिल्मों में भी महिला कैरेक्टर को हिजाब पहनाया जाना चाहिए। ईरानी पत्रकार मसीह अलीनेजाद ने भी अयातुल्लाह अली खामेनेई के फैसले को लेकर ट्विट किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है