Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

Himachal के डॉ. जगदीश को ISRO ने दिया ‘श्रेष्ठ समन्वयक पुरस्कार’

Himachal के डॉ. जगदीश को ISRO ने दिया ‘श्रेष्ठ समन्वयक पुरस्कार’

- Advertisement -

नाहन। भारतीय सुदूर संवेदन संस्थान-इसरो की ओर से डॉ. जगदीश चंद को देशभर में श्रेष्ठ समन्वयक अवार्ड से नवाजा गया है। डॉ. जगदीश ने देहरादून (Dehradun) में इस सम्मान को हासिल किया। पांवटा साहिब महाविद्यालय में भूगोल के प्राध्यापक डॉ. जगदीश शर्मा ने देशभर में पहला स्थान प्राप्त कर हिमाचल का नाम ऊंचा किया है। भारतीय सुदूर संवेदन संस्थान (आईआईआरएस) देहरादून की ओर से तीन मार्च को अकादमिक सम्मेलन का आयोजन किया गया था।


सम्मेलन में दूरस्थ शिक्षा प्रणाली (Distance education system) के समन्वयन के लिए प्रदेश के जिला सिरमौर से संबंध रखने वाले डॉ. जगदीश चंद को देशभर में पहले स्थान के लिए पुरस्कृत किया गया। गुजरात को दूसरा व केरल को तीसरा स्थान मिला। दूरस्थ शिक्षा प्रणाली में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, दिल्ली विश्वविद्यालय, बीएचयू सहित एक हजार से अधिक संस्थान पूरे भारत में शामिल हैं। बता दें कि डॉ. जगदीश जिला सिरमौर के ट्रांसगिरि इलाके के दुर्गम गांव कजवा से संबंध रखते हैं।

डॉ. जगदीश ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कजवा गांव, उच्च माध्यमिक शिक्षा नवोदय विद्यालय नाहन व ठियोग और पीएचडी (PHD) एचपीयू से की। एमए व एम फिल में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय डबल गोल्ड मेडल के साथ दर्जनों शोधपत्र डॉ. जगदीश के नाम हैं। शिक्षा विभाग में वह 2009 से जुड़े हैं। आईआईआरएस व इसरो के दूरस्थ शिक्षा प्रणाली से उन्होंने दो साल तक नाहन महाविद्यालय को जोड़े रखा। नाहन महाविद्यालय में आयोजित दूरस्थ शिक्षा के कार्यक्रमों में डॉ. जगदीश ने कड़ी मेहनत व लगन के साथ अपना योगदान दिया।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है