Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,501,851
मामले (भारत)
229,513,714
मामले (दुनिया)

जयराम बोले-1995 किलो खिचड़ी बनाने वाले रसोइये होंगे सम्मानित, जारी रहेगी नाटी

जयराम बोले-1995 किलो खिचड़ी बनाने वाले रसोइये होंगे सम्मानित, जारी रहेगी नाटी

- Advertisement -

मंडी। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि पर्यटन विभाग ने आज एक ही बर्तन में 1995 किलोग्राम खिचड़ी बनाकर इतिहास रचकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) में अपना नाम दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस विश्व रिकॉर्ड खिचड़ी बनाने वाले रसोइयों को सम्मानित करेगी। सीएम ने समृद्ध सांस्कृतिक विविधता और प्रदेश की संस्कृति के प्रति अपने प्रेम के संबंध में कांग्रेस (Congress) नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नाटी न केवल तीन वर्ष के दौरान, बल्कि अगले पांच वर्ष तक भी निर्बाध रूप से चलती रहेगी।

tatpani

उन्होंने कहा कि उनकी नाटी में भाग लेने पर कांग्रेस नेताओं द्वारा की गई टिप्पणी प्रदेश की समृद्ध संस्कृति के लिए इन नेताओं की अनादर की भावना को दर्शाती है। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने जिला मंडी के करसोग क्षेत्र के तत्तापानी में मकर संक्रांति के पावन अवसर पर आयोजित पर्यटन उत्सव तथा राज्य स्तरीय मकर संक्रांति मेले के दौरान जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: Jai Ram की अठखेलियां, तत्तापानी पर्यटन उत्सव से Video-तस्वीरों में हुई हैं कैद

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए तत्तापानी में 3.50 करोड़ रुपए व्यय कर आधुनिक कैफेटएरिया खोला जाएगा तथा ई-टॉयलेट की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। जयराम ठाकुर ने कहा कि 25 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाली जल आपूर्ति योजना अगले दो वर्ष के भीतर पूरी कर दी जाएगी, जिसकी आधारशिला आज रखी गई है। उन्होंने कहा कि पर्यटन की अपार संभावनाएं होने के अलावा तत्तापानी श्रद्धालुओं के लिए एक प्रमुख धार्मिक स्थल भी है, जहां देशभर से हजारों श्रद्धालु आते हैं। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के विकास के लिए निजी क्षेत्र की भागीदारी सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है।


सीएम ने सरताला में उप स्वास्थ्य केंद्र और तत्तापानी क्षेत्र की विभिन्न सड़कों के निर्माण तथा रख-रखाव के लिए 15 लाख रुपए की घोषणा की। उन्होंने तत्तापानी-चुराग सड़क में ब्लैक स्पॉटस के सुधारीकरण और तत्तापानी में भूमि उपलब्ध होने के उपरांत हेलीपैड के निर्माण की भी घोषणा की। जय राम ठाकुर ने चाबा में पैदल चलने वाले पुल के रख-रखाव के लिए पर्याप्त धन उपलब्ध करवाने और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खील में भवन निर्माण की घोषणा की। उन्होंने शाकरा गांव के विकास एवं सौंदर्यीकरण के लिए 10 लाख रुपए और क्षेत्र के अनुसूचित जातियों बहुल तीन गांवों के लिए 10-10 लाख रुपए की घोषणा की। देर सायं, सीएम ने तत्तापानी पर्यटन समारोह का उद्घाटन किया और सतलुज आरती में भाग लिया। इस अवसर पर लगभग 3000 दीप जलाए गए। मंडी के सासंद रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि तत्तापानी एक ऐतिहासिक स्थल है और यहां जलक्रीड़ा की अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने तत्तापानी से शिमला के लिए इलेक्ट्रिक बस सेवा आरंभ करने के लिए सीएम का आभार व्यक्त किया और कहा कि इस स्थल पर आने वाले पर्यटकों को इस सुविधा का लाभ होगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है