Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

जामिया ने Students को सुनाया Hostel खाली करने का फरमान, घर जाने को कहा

जामिया ने Students को सुनाया Hostel खाली करने का फरमान, घर जाने को कहा

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच 17 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ा दिया गया है। इस बीच जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) ने छात्रावासों में रह रहे छात्रों को शुक्रवार को निर्देश दिया कि वे अपने कमरे खाली कर घर लौट जाएं। जामिया की तरफ से कहा गया है कि दिल्ली सरकार के ट्रांसपोर्ट और ट्रैवल प्रोटोकॉल और अरेंजमेंट के मुताबिक सभी छात्र हॉस्टल खाली कर दें।

यह भी पढ़ें: मौसम का हालः Himachal सहित इन राज्यों में बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना

बता दें कि कई छात्र लॉकडाउन के कारण अपने घर नहीं जा सके थे और हॉस्टल में ही रुके हुए थे। विद्यार्थियों की सुरक्षा को देखते हुए जामिया-मिलिया-इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने भी नोटिफिकेशन जारी करके सूचना दी है कि यूनिवर्सिटी जुलाई तक बंद रहेगी। संस्थान ने कहा है कि हम विद्यार्थियों और शिक्षकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मई से लेकर जुलाई तक विश्वविद्यालय को बंद कर रहे हैं। संस्थान को अब अगस्त में खोला जाएगा जबकि अगला सत्र सितम्बर 2020 से शुरू करने का फैसला लिया गया है। वहीं गृह मंत्रालय द्वारा फंसे हुए छात्रों को उनके राज्यों तक पहुंचाने के लिये ट्रेनों के संचालन की मंजूरी दिए जाने के बाद विश्वविद्यालय की तरफ से छात्रों को हॉस्टल खाली करने का निर्देश आया है।


रजिस्ट्रार एपी सिदद्की की ओर से छात्रों, शिक्षकों और कर्मियों के लिए नोटिस जारी किया गया है। इसमें लिखा है कि कोविड-19 से बचाव के चलते लॉकडाउन बढ़ने और यूजीसी की 29 अप्रैल की गाइडलाइन के तहत यह फैसला लिया गया है। इसके अलावा नया दाखिला लेने वाले छात्रों के लिए सितंबर में अकेडमिक सत्र शुरू होगा। गर्मियों की छुटिटयों की अवधि में विश्वविद्यालय कैंपस और हॉस्टल को सैनिटाइज करने का काम होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है