Covid-19 Update

56,873
मामले (हिमाचल)
55,154
मरीज ठीक हुए
952
मौत
10,556,976
मामले (भारत)
94,602,745
मामले (दुनिया)

Jammu-Srinagar Highway लगातार तीसरे दिन बंद, चार हज़ार से ज्यादा गाड़ियां फंसी

बुधवार दोपहर बाद ही मौसम खुलने के आसार, हज़ारों यात्री परेशान

Jammu-Srinagar Highway लगातार तीसरे दिन बंद, चार हज़ार से ज्यादा गाड़ियां फंसी

- Advertisement -

जम्मू। बर्फबारी (Snowfall) और भू-स्खलन के चलते जम्मू-श्रीनगर हाईवे (Jammu-Srinagar Highway) पर 4 हजार गाड़ियां फंस गई हैं। कई जगहों पर डेढ़ से दो इंच तक बर्फबारी दर्ज की गई है, जबकि हाईवे (Highway) में कई जगहों पर भू-स्खलन (Landslide) भी हुआ है। इस कारण से जम्मू-श्रीनगर हाईवे लगातार तीन दिन से बंद है। रामबन (Ramban) इलाके में भू-स्खलन और जवाहर टनल (Jawahar Tunnel) के पास बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद किया गया। इस कारण से करीब 4 हज़ार से ज्यादा गाड़ियां भी हाईवे पर ही फंस चुकी हैं। उधर, मौसम (Weather) विभाग ने आगामी 18 घंटों में कश्मीर और दूसरे ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई है, जिसने सभी की चिंताई बढ़ाई हैं।

यह भी पढ़ें: #Himachal: आज और कल सताएगा मौसम, फिर एक दिन की ब्रेक- 8 को फिर बारिश-बर्फबारी

दस जगह पर हुआ है भू-स्खलन, लोग परेशान

रामबन जिला के नाशरी के पास डलवास में पहाड़ से मलबा सड़क पर आ गया है। साथ ही डुग्गी पुरी, कैफेटेरिया, मारोग, मगरकोट सहित कुछ अन्य इलाकों में भी भू-स्खलन हुआ है, जबकि कुछ जगहों पर बर्फबारी के कारण हाईवे बाधित हुआ है। उधर, प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि कंट्रोल रूम से हाईवे खुलने के बारे में जानकारी प्राप्त करने के बाद ही निकलें। मौसम विभाग ने बुधवार यानी छह जनवरी को भी बर्फबारी की संभावना जताई है। ऐसे में इस बुधवार को भी जम्मू-श्रीनगर हाईवे खुलने के आसास कम नज़र आ रहे हैं। इसके अलावा पहाड़ों से लगातार मलबा और पत्थर आने के कारण भी सड़क से मलबा हटाना काफी जोखिम भरा है।

डीएसपी ट्रैफिक नेशनल हाईवे रामबन के मुताबिक हाईवे में आठ से दस जगह पर भूस्खलन हुआ है। हालांकि मलबा हटाने का कार्य जारी है, लेकिन लगातार बारिश से इस कार्य में बाधा पहुंच रही है और फिर से पहाड़ से मलबा सड़क पर आ रहा है। उन्होंने लोगों से हाईवे पर ना आने की अपील की है। मौसम विभाग के डायरेक्टर सोनम लोटस के मुताबिक राज्य में बारिश और बर्फबारी 6 जनवरी तक जारी रहेगी। बुधवार दोपहर बाद ही मौसम खुलने के आसार हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है