Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

मंडी में महिलाओं के लिए नौकरियां

- Advertisement -

हिमाचल में खुले आंगनवाड़ी केंद्रों में इन दिनों कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं के खाली पद भरे जा रहे हैं। जैसा की हम सभी जानते हैं कि सरकार की योजनाओं को ग्रामीण स्तर तक पहुंचाने पर इन की भूमिका अहम रहती है। मंडी जिला में भी आंगनबाड़ी केंद्रों में सहायिकाओं व कार्यकर्ता के खाली पड़े पदों भरे जाने है। जिस के लिए इच्छुक पात्र महिला उम्मीदवार बाल विकास परियोजना अधिकारी सदर मंडी के कार्यालय में 10 सितम्बर तक आवेदन कर सकती हैं।

मंडी के आंगनबाड़ी केन्द्र गागल-1, कोटलू, ग्रौडू, टोह-2, करनेहडा में कार्यकर्ता तथा चिकडा रा गोहर, तरायम्बली, भ्यारटा-2, वह, नागचला-2, धडवाहन, दरवाथू-1 में सहायिकाओं के का एक- एक पद भरा जाना है।

इन जगहों के लिए 15 – 16 सितम्बर को प्रातः 11 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी सदर मंडी के कार्यालय में इंटरव्यू लिए जाएंगे।
अब हम आप को बताते हैं कि इन पदों के लिए अनिवार्य योग्यताएं क्या- क्या होना चाहिए
तो सबसे पहले महिला उम्मीदवार जिस आंगनबाड़ी केंद्र के लिए आवेदन कर रही है वह उस फीडर एरिया में 1 जनवरी, 2019 को सामान्य रूप से रह रहे परिवार से सम्बन्ध रखती हो।

दूसरा आवेदनकर्ता का परिवार 1 जनवरी, 2020 को सम्बन्धित आंगनबाड़ी केन्द्र के सर्वे रजिस्टर में दर्ज होना चाहिए।

उम्मीदवार की आयु 21 से 45 वर्ष होनी चाहिए। साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए दस जमा दो और सहायिका के लिए शैक्षणिक योग्यता कम से कम आठवीं पास जरूरी है।

महिला की पारिवारिक वार्षिक आय 35,000 से अधिक नहीं होनी चाहिए साथ ही घर से कोई भी सदस्य सरकारी नौकरी, अर्द्ध सरकारी नौकरी में नहीं होना चाहिए।

इस बारे एसडीएम या तहसीलदार की ओर से जारी किया गया प्रमाणपत्र भी जरूरी है।

ऐसी महिलाएं जो स्टेट होम व बालिका आश्रम आश्रिता, अनाथ, तलाकशुदा, विधवा, महिला जिसे उसके पति ने छोड़ दिया हो और वह अपने माता-पिता के साथ रह रही है को प्रमुखता दी जाएगी । इसके अलावा 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग , एससी, एसटी, ओबीसी से सम्बन्धित उम्मीदवारों को भी प्राथमिकता दी जाएगी।

जब भी कोई महिला इंटरव्यू के लिए आए तो उस के पास हिमाचली, आयु, शैक्षणिक योग्यता, आय, परिवार रजिस्टर की नकल, सर्वे में दर्ज होने के बारे में प्रमाण पत्रों के अलावा अगर अन्य कोई प्रमाण पत्र यदि हो तो जरूर लेकर आएं।

किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी मंडी के कार्यालय दूरभाष 01905-25540 पर सम्पर्क स्थापित किया जा सकता है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED VIDEO

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है