Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,280,106
मामले (दुनिया)

कांगड़ा जिला फतह करने को नड्डा ने भरा जोश, कहा-4 राज्यों के बाद अब हिमाचल की बारी

जेपी नड्डा ने कांगड़ा के नगरोटा में भव्य रोड शो के बाद जनसभा को किया संबोधित

कांगड़ा जिला फतह करने को नड्डा ने भरा जोश, कहा-4 राज्यों के बाद अब हिमाचल की बारी

- Advertisement -

कांगड़ा। हिमाचल की राजनीति का रास्ता कांगड़ा जिला से होकर गुजरता है। जिसे भेदने के लिए आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) यहां पहुंचे हैं। उन्होंने कांगड़ा जिला के नगरोटा में भव्य रोड शो (Road Show) किया और बीजेपी कार्यकर्ताआों में जोश भरा। जेपी नड्डा के रोड शो में उनके साथ सीएम जयराम ठाकुर, प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप सहित प्रदेश सरकार के कई बड़े मंत्री उनके साथ रहे। इस दौरान उन्होंने नगरोटा बगवां के गांधी मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। जनता को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि अब राजनीति बदल गई है। देश और प्रदेश की जनता परिवारवाद से ऊपर उठ कर अपने नेता का चुनाव कर रही है। उन्होंने कहा कि चार राज्यों में बीजेपी की प्रचंड जीत हुई है। अब हिमाचल की बारी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने से सारा हिमाचल विकास की तरफ बढ़ेगा। अभी बहुत से विकास कार्य चल रहे हैं। हिमाचल में भी कई योजनाएं लाकर जनकल्याण किया है। यह बदलता हुआ हिमाचल है, विकास की तरफ बढ़ता हिमाचल है, हर गांव में बिजली, हर जगह के लिए सड़कें हैं। हर घर में गैस सिलेंडरहै।

यह भी पढ़ें: जेपी नड्डा का रोड शोः नगरोटा से आने- जाने वालों के लिए आज ये है ट्रैफिक प्लान

 

 

 

उन्होंने कहा कि आज इतनी बड़ी जनसभा में लोग बिना मास्क (Mask) के बैठे हैं। इसका श्रेय भी पीएम मोदी सरकार को ही जाता है। पीएम मोदी ने 130 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाकर स्वास्थ्य कवच दिया। मालदीव, भूटान, श्रीलंका, मलेशिया, अफगानिस्तान को भी वैक्सीन दी। वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाने में हिमाचल (Himachal Pradesh) देशभर में पहले स्थान पर रहा। नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) और जयराम ठाकुर की सरकार जवाबदेह सरकार है। समस्याओं को समझकर उनका समाधान करने वाली सरकार है। हमारी सरकार जवाबदेह सरकार है, ये राष्ट्रवाद से ओतप्रोत सरकार है, ये विकासवाद से जुड़ी हुई सरकार है। इसलिए आपने हमारे नेताओं को देखा होगा कि वो बात करेंगे तो केवल विकास की बात करेंगे।

विकास की बात करती है बीजेपी सरकार

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के कार्यकर्ता और नेता जातिवाद, संप्रदायवाद, भाई-भतीजवाद की बात करते हैं। जबकि पीएम मोदी की राजनीति परिवारवाद, संप्रदायवाद, इलाकावाद को सीधी टक्कर देकर विकासवाद की है। कांग्रेस और बीजेपी की राजनीति में यही अंतर है। कांग्रेस ने हमेशा हिमाचल का हक छीना है जबकि बीजेपी ने हमेशा हिमाचल के हक की रक्षा की है और हमेशा हिमाचल को दिया है। 1987 में राजीव गांधी पीएम थे। तब नौवां वित्त आयोग हिमाचल आया। उन्होंने हिमाचल का स्पेशल कैटेगिरी स्टेट का दर्जा वापस लिया। मोदी 2014 में आए हिमाचल को स्पेशल कैटेगिरी स्टेट का दर्जा वापस दिया।

 

 

सीएम जयराम ने नड्डा का दिलाया भरोसा बोले बीजेपी है और बीजेपी ही रहेगी

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष के नेताओं ने कोविड वैक्सीन पर सवाल उठाए। कहा कि यह मोदी वैक्सीन है, बीजेपी वैक्सीन है। इसकी टेस्टिंग पूरी नहीं हुई है। आज सच सबके सामने है। पूरे देश को वैक्सीन लगाई। जयराम ठाकुर ने कहा कि हमारे कांग्रेस मित्र कहते थे कि बीजेपी रिपीट नहीं करगी। लेकिन अब रिवाज बदल गया है, उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार रिपीट हुई है। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि हिमाचल में भी बीजेपी सरकार रिपीट करेगी। जयराम ठाकुर ने बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा को भरोसा दिलाते हुए कहा बीजेपी ही है और बीजेपी ही होगी। सीएम जयराम ने कहा यह हमारा सौभाग्य है हिमाचल छोटा प्रदेश लेकिन काम में बड़ा है। हिमाचल के लोग गौरांवित हैं कि आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हिमाचल से हैं। बीजेपी सरकार का चार साल का कार्यकाल बेहद चुनौतीपूर्ण व संकट के दौर गुजरा। आज पूरा देश कोविड के दौर से पीएम नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में बाहर निकल रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है