Covid-19 Update

2, 85, 014
मामले (हिमाचल)
2, 80, 820
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,504,980
मामले (दुनिया)

हिमाचल दिवस पर पीएम मोदी ने दी बधाई, लोगों की तारीफ के साथ सीएम जयराम की थपथपाई पीठ

पीएम मोदी ने की तारीफ, कहा- मेहनतकश, ईमानदार, कर्मठ लोगों ने चुनौती को अवसरों में बदला

हिमाचल दिवस पर पीएम मोदी ने दी बधाई, लोगों की तारीफ के साथ सीएम जयराम की थपथपाई पीठ

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश आज अपना 75वां स्थापना दिवस (Himachal Day) मना रहा है। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित कई बड़े नेताओं ने भी हिमाचलवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। हिमाचल दिवस के मौके पर संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्य के मेहनतकश लोगों की तारीफ की और सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) के प्रयासों को भी सराहा। पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं को सीएम जयराम और उनकी पूरी टीम ने बहुत विस्तार दिया है। विशेष तौर पर सामाजिक सुरक्षा के मामले में हिमाचल (Himachal) में प्रशंसनीय काम हो रहा है। पीएम ने हिमाचल प्रदेश के लोगों की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि उन्हें भी इस पहाड़ी राज्य के मेहनतकश लोगों के बीच रहने का अवसर मिला था।

यह भी पढ़ें:हिमाचल दिवस: सीएम जयराम कल कर सकते हैं महंगाई भत्ते की घोषणा, इन्हें मिलेगा पुरस्कार

 

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि हिमाचल दिवस (Himachal Day) पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं (Congratulates) दी और कहा कि ये बहुत सुखद संयोग है कि देश की आजादी के 75वें वर्ष में, हिमाचल प्रदेश भी अपना 75वां स्थापना दिवस मना रहा है। 1948 में जब हिमाचल प्रदेश का गठन हुआ था तब पहाड़ जितनी चुनौतियां सामने थीं। छोटा पहाड़ी प्रदेश होने के कारण, मुश्किल परिस्थितियों, चुनौतीपूर्ण भूगोल के चलते संभावनाओं के बजाय आशंकाएं अधिक थीं, लेकिन हिमाचल के मेहनतकश, ईमानदार, कर्मठ लोगों ने इस चुनौती को अवसरों में बदल दिया। बागवानी, साक्षरता दर, पॉवर सरप्लस राज्य, गांव-गांव तक सड़क सुविधा और घर-घर पानी एवं बिजली की सुविधा जैसे अनेक मानक इस पहाड़ी राज्य की प्रगति को दिखाते हैं। हिमाचल में जितनी संभावनाएं हैं, उनको पूरी तरह से सामने लाने के लिए अब हमें तेजी से काम करना है। आने वाले 25 वर्षों में हिमाचल की स्थापना और देश की आजादी के 100 वर्ष पूरे होने वाले हैं। ये हमारे लिए नए संकल्पों का अमृतकाल है।

 

राहुल गांधी बोले हिमाचल धार्मिक परंपराओं का प्रतीक

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट किया- हिमाचल प्रदेश प्राकृतिक सुंदरता व धार्मिक परंपराओं का प्रतीक है। आशा करता हूं, आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश प्रगति की नयी ऊंचाइयां प्राप्त करे। राज्य के स्थापना दिवस पर हिमाचल प्रदेश के सभी लोगों को मेरी शुभकामनाएं।

 

अरविंद केजरीवाल ने भी दी बधाई

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट किया- हिमाचल दिवस की सभी प्रदेशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। हमें मिलकर हिमाचल को तरक्की के रास्ते पर लेकर जाना है, ताकि हिमाचल में रहने वाले हर परिवार का जीवन खुशहाल हो सके।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है