Coronavirus: कांगड़ा में चीन और एशियाई देशों से लौटे 11 लोगों की हुई जांच

Coronavirus: कांगड़ा में चीन और एशियाई देशों से लौटे 11 लोगों की हुई जांच

- Advertisement -

धर्मशाला। चीन (China) और दक्षिण एशियाई देशों से लौटे लोगों को स्‍वास्‍थ्‍य विभाग चिन्हित करने में जुटा है। कांगड़ा में स्वास्थ्य विभाग ने 11 लोगों की कोरोना वायरस (Coronavirus) की जांच की है। इनमें से कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित नहीं पाया गया है। जिला कांगड़ा में चीन सहित अन्य दक्षिण एशियाई देशों से 20 लोग घर लौटे हैं। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक 11 लोगों की स्वास्थ्य जांच की है। अन्य नौ लोगों को भी ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है, ताकि उनकी भी स्वास्थ्य जांच हो सके। इसके अलावा तीन अन्य लोगों ने भी स्वेच्छा से अपनी जांच करवाई है।


यह भी पढ़ें: ब्रेकिंगः लेक्चरर स्कूल न्यू के Screening Test के शेड्यूल में बदलाव

ये जनवरी में चीन के साथ लगते सीमा क्षेत्र में गए थे। कोरोना वायरस के अलर्ट के बाद इन लोगों ने स्वयं पहल की है और अपनी स्वास्थ्य जांच करवाई है, ताकि यह पता चल सके कि वे कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण में तो नहीं हैं। जिला प्रशासन को स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार से सूची जारी हुई थी, जिसमें हिमाचल लौटे लोगों में से 20 जिला कांगड़ा के शामिल थे। हालांकि ये लोग 28 दिन तक अपने पारिवारिक सदस्यों से भी नहीं मिलेंगे। सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता का कहना है कि चीन से कांगड़ा पहुंचे 11 लोगों की जांच हो चुकी है। इनमें कोई भी वायरस से संक्रमित नहीं हैं। शेष को ट्रेस किया जा रहा है।

 

होटल संचालकों को सतर्कता बरतने के निर्देश

जिला प्रशासन व पर्यटन विभाग ने जिला कांगड़ा में होटल संचालकों के साथ बैठक कर सर्तकता बरतने के निर्देश दिए। होटल संचालकों को बताया गया कि विदेश व बाहर से आने वाले पर्यटकों की सेहत देखकर ही कमरा दें। पर्यटकों व ग्राहकों से पूछें कि विदेश दौरे से तो नहीं आए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है