Covid-19 Update

3,09, 058
मामले (हिमाचल)
302, 833
मरीज ठीक हुए
4168
मौत
44,314,618
मामले (भारत)
599,293,153
मामले (दुनिया)

शर्तों के साथ अपने मालिक के पास लौटा ‘किलर’ पिटबुल, टीम और ट्रेनर रखेंगे ध्यान

अमित त्रिपाठी की मां पर हमला कर उन्हें मार दिया था

शर्तों के साथ अपने मालिक के पास लौटा ‘किलर’ पिटबुल, टीम और ट्रेनर रखेंगे ध्यान

- Advertisement -

लखनऊ। लखनऊ नगर निगम (एलएमसी) ने ‘किलर’ पिटबुल को उसके मालिक अमित त्रिपाठी के पास वापस पहुंचा दिया है। हाल ही में पिटबुल ने अपनी मालिक की मां पर हमला कर उसे मार डाला था। एलएमसी अधिकारियों ने शर्तों के साथ अमित त्रिपाठी को उनका पालतू पिटबुल( Pet pitbull) लौटाया है। बताया जा रहा है कि कुत्ते की देखभाल के लिए लिखित सहमति देने के बाद एलएमसी अधिकारियों (LMC officials) ने यह निर्णय लिया। निगम के एक अधिकारी ने शुक्रवार को आईएएनएस को बताया, “मालिक ने प्रतिदिन एक ट्रेनर के पास पिटबुल को ले जाने और उसके व्यवहार का आकलन करने का वादा किया है। अगर मालिक शर्तों का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है, तो कुत्ते को एलएमसी द्वारा फिर से जब्त कर लिया जाएगा।”

यह भी पढ़ें- यहां आकर मर जाते हैं पक्षी, नहीं जान पाया कोई रहस्य

उन्होंने कहा कि कुत्ते को निगरानी में रखने की 14 दिन की अवधि समाप्त होने के बाद अमित त्रिपाठी लगभग रोजाना अधिकारियों से पिटबुल को सौंपने का अनुरोध कर रहे थे। एलएमसी के निदेशक पशु कल्याण अरविंद राव ने कहा, “हमने कुत्ते की जांच करवाई, जिसमें वह स्वस्थ्य पाया गया। एलएमसी ट्रेनर्स की सलाह के बाद हमने कुत्ते को उसके मालिक को शर्तों के साथ वापस कर दिया है। यदि मालिक निर्देशों के अनुसार कुत्ते की देखभाल करता हुआ पाया जाता है, तो उसे अधिक समय तक पिटबुल रखने की अनुमति दी जाएगी।” उन्होंने कहा कि एलएमसी को ‘किलर’ पिटबुल को गोद लेने के लिए 20 से अधिक आवेदन मिले थे। उन्होंने कहा, “लेकिन हमने कुत्ते को किसी और को देने के बजाय इसे उसके मालिक को वापस देने के बारे में फैसला किया।” एलएमसी के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी अभिनव वर्मा ने कहा कि टीम और ट्रेनर समय-समय पर कुत्ते का ध्यान रखेंगे।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है