×

Lockdown में कुछ नहीं है करने को? यहां से घर बैठे Free में सीखें फोटोग्राफी

Lockdown में कुछ नहीं है करने को? यहां से घर बैठे Free में सीखें फोटोग्राफी

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन पर रखा गया है। इस दौरान प्रशासन द्वारा लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के लिए अपने-अपने घरों में रहने की सलाह दी जा रही है। जिसके चलते लोग अपने-अपने घरों में बैठे बोर हो रहे हैं। अगर आप भी इसी तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं और आप फोटोग्राफी के शौक़ीन हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। दरअसल Nikon ऐसे ही लोगों के लिए शानदार मौका लेकर आया है जो लंबे समय से फोटोग्राफी के शौक को पूरा करना चाहते हैं। Nikon फोटोग्राफी का ऑनलाइन कोर्स फ्री में करवा रहा है जो अप्रैल के पूरे महीने के लिए मुफ्त है। आइए जानते हैं इन कोर्सेज के बारे में।।।


Creating Video Content with Z 50

इस कोर्स में सीख पाएंगे कि कैमरे के साथ वीडियो शूट कैसे करें। इसमें निकॉन Z 50 कैमरे का इस्तेमाल करना सिखाया जाएगा। इसी के साथ कैमरा मूवमेंट्स, सुपर क्रिएटिव टिप्स एंड ट्रिक्स, ऑडियो, कैमरा की जानकारी दी जाएगी।

इसमें निकॉन DSLR का प्रयोग कैसे करना है, विस्तार से जानकारी दी जाएगी। केवल 15 मिनट में, आप अद्भुत फोटो और फुल HD वीडियो लेने की तकनीक सीख जाएंगे।

Photographing Children and Pets

निकॉन की ओर से आयोजित ऑनलाइन क्लास में आप जान पाएंगे कि बच्चों और पालतू जानवरों के वास्तविक एक्सप्रेशन को कैसे कैमरे में कैद करना है। कैसे आप फोटोज के लिए नेचुरल पोज बनवा सकते हैं।। कैमरे को कैसे सेट करें, कौन सा लेंस सबसे अच्छा रहेगा।

Hands-on with SB-5000 Speedlight

SB-5000 रेडियो नियंत्रण स्पीडलाइट का उपयोग करके आप फोटोग्राफी की एक और स्किल सीख सकते हैं। इसके बारे में जानकारी के लिए आपको निकॉन एंबेसडर Joe McNally से जुड़ना होगा।

Fundamentals of Photography

निकॉन स्कूल के प्रोफेशनल फोटोग्राफर रीड हॉफमैन आपको अपने कैमरे के ऑटो मोड से आगे जाने और फोटोग्राफी के मूल सिद्धांतों में महारत हासिल करने में मदद करेंगे। इसमें आपको बताया जाएगा कि आप किस प्रकार के ब्रांड के साथ शूट कर सकते हैं।

फोटोग्राफी की इन तकनीक सीखने के लिए हर ऑनलाइन क्लास 15 मिनट से 1 घंटे से ज्यादा समय तक चलेगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है