Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

Mandi: भेदभाव के ढेरों मामले सामने आने के बाद प्रशासन ने शुरू किया जागरूकता अभियान

Mandi: भेदभाव के ढेरों मामले सामने आने के बाद प्रशासन ने शुरू किया जागरूकता अभियान

- Advertisement -

मंडी। जिले में जाति आधारित भेदभाव (Caste discrimination) के मामलों में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए अब मंडी जिला प्रशासन (Mandi District Administration) ने लोगों को इस कुरीति के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान (awareness campaign) छेड़ दिया है। आज से मंडी जिला में जाति आधारित भेदभाव पर लोगों को जागरूक करने का अभियान शुरू हो गया है और अगले दो महीनों तक यह अभियान इसी तरह से जारी रहेगा। इस अभियान के तहत प्रशासन पंचायत और गांव स्तर पर विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन करेगा वहीं जिला के तीन लाख परिवारों तक प्रशासन की तरफ से इस कुरीति के खिलाफ संदेश पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा।


यही नहीं लोगों को शपथ लेने के लिए भी प्रेरित किया जाएगा कि वह भविष्य में इस तरह की कुरीति को बढ़ावा नहीं देंगे। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि आज से जिला भर में यह अभियान शुरू हो गया है और अगले दो महीनों तक लोगों को जाति आधारित भेदभाव की कुरीति के प्रति जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला में जाति आधारित भेदभाव के जो मामले सामने आ रहे हैं वह चिंता का विषय है और इस कुरीति के प्रति लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।

बता दें कि हालही में अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में दलितों को अलग से खाना खाने बैठाने और बल्ह में भी जाति आधारित भेदभाव का मामला सामने आया है। इन मामलों को लेकर इन दिनों विधानसभा में सरकार को विपक्ष के तीखों सवालों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में मंडी जिला प्रशासन ने अब लोगों को इसके प्रति जागरूक करने का कार्य शुरू कर दिया है। बता दें कि बीते कुछ समय में मंडी जिला के कई स्कूलों में भी जाति आधारित भेदभाव के मामले सामने आ चुके हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है