Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

मरड़ी बोले- ठीकरी पहरा लगाने से पहले Police की इजाजत लेना जरूरी

मरड़ी बोले- ठीकरी पहरा लगाने से पहले Police की इजाजत लेना जरूरी

- Advertisement -

शिमला। ग्रामीण अपने गांवों में ठीकरी पहरा लगाने से पहले पुलिस ( Police) को सूचित करें और इजाजत लें । डीजीपी एसआर मरड़ी ( DGP SR Mardi)ने कहा कि कोरोना वारयस( Corona virus) के खौफ के बीच एहतियातन कुछ स्थानों पर लोग अपने गांवों में ठीकरी पहरा लगा रहे हैं। कई बार ऐसा करने से लड़ाई-झगड़े की संभावना रहती है। इसलिए बेहतर है कि वे पहले पुलिस से इजाजत लें फिर कोई कदम उठाएं। जो भी आप के पास जानकारी है इसे पुलिस को दें। अपने वीडियो संदेश में मरडी ने कहा कि इस समय प्रदेश में कोरोना वाररस के 16 एक्टिव केस है, और 16 मरीज अस्पताल में उपचाराधीन है। एक केस मंगलवार को सामने आया है। ये तब्लीग जमात से संबंधित है और एक तहह से कम्यूनिटी ट्रांसमिशन से हुआ है। । ऊना से तब्लीग जमात के 15 लोग संक्रमित हुए हैं। ये संक्रमण पुलिस ने एक कोरोना पॉजिटिव डिडेक्ट किया है। यह तब्लीगी समाज से जुड़े मौलाना के बेटे के संपर्क में आया था। चार लोग मौलवी के बेटे के संपर्क में आए थे। इनमें एक कोरोना पॉजिटिव निकला। इसलिए उसके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। यह दुखकी बात है कि इतनी वार्निंग देने के बाद लोग सामने नहीं आ रहे हैं और नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: लाहुल- स्पीति के लिए कुल्लू से कल चलेगी HRTC की 5 बसें, whatsapp नंबर भी जारी

डीजीपी ने कहा कि जो लोग क्वारंटाइन को जंप करते हैं उनके खिलाप कड़ी कार्रवाई होगी। कुछ लोग मास्क नहीं पहन रहे है। अब पब्लिक प्लेस में मास्क पहनना जरूरी है। पुलिस के जो भी कास्टेबल ड्यूटी पर तैनात है उनको आदेश दिए गए हैं कि जो लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उन का फोटो लेकर वीडियो बनाएं और उचित कार्रवाई करें। ड्यूटी पर जो पुलिस अधिकारी तैनात है उनके पास कानून का पालन करवाने के सभी अधिकार है।


 

डीजीपी ने कहा कि जिन लोगों को अपना ईएमआई अगर आगे पोस्टपोन करवाना है तो बैंक से सीधे मेल भेज कर संपर्क करें। किसी से भी अपना एटीपी शेयर न करें। बैंक आप को जो भी फार्म दें उसे भरें। और संबंधित बैंक के ही दिशा निर्देशों का पालन करें। इन दिनों आनलाइन फ्राड होने का खतरा रहता है। इसलिए सावधानी जरूरी है। उन्होंने हा कि पीएम मोदी के कहे अनुसार घर पर बुजुर्गों का ध्यान रखें। उनकी एम्यूनिटी सही होनी चाहिए। आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करे, सोशल डिस्टेंडिसंग का पालन करें। डीजीपी ने आह्वान किया कि डॉक्टरों , नर्सों या फिर स्वास्थ्य सेवा में तैनात किसी भी व्यक्ति से दुर्व्यवहार ने करें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है