Covid-19 Update

3,07, 482
मामले (हिमाचल)
300, 275
मरीज ठीक हुए
4163
मौत
44,238,902
मामले (भारत)
594,288,703
मामले (दुनिया)

हिमाचल: विंग कमांडर मोहित का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, पत्नी ने दी मुखाग्नि

बहनों ने भाई को बांधी राखी, चंडीगढ़ सेक्टर-25 स्थित श्मशान घाट में हुआ अंतिम संस्कार

हिमाचल: विंग कमांडर मोहित का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, पत्नी ने दी मुखाग्नि

- Advertisement -

चंडीगढ़। भारतीय वायु सेना के मिग-21 विमान हादसे में शहीद (Martyr) हुए हिमाचल (Himachal) के बेटे विंग कमांडर मोहित राणा (Wing Commander Mohit Rana) का शनिवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। राजस्थान के बाड़मेर में गुरुवार रात को विमान हादसे में शहीद हुए मंडी जिला के संधोल निवासी मोहित राणा का चंडीगढ़ (Chandigarh) में अंतिम संस्कार (Cremated) किया गया। विंग कमांडर मोहित राणा की पार्थिव देह आज दोपहर 12 बजे के करीब न्यू चंडीगढ़ स्थित उनके घर पहुंची थी। वहीं दोपहर 3 बजे सेक्टर-25 स्थित श्मशान घाट में उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया। इस दौरान श्मशानघाट पर लोगों की काफी भीड़ रही।

यह भी पढ़ें:MiG-21 Plane Crash: हिमाचल का सपूत विमान हादसे में हुआ शहीद

शहीद मोहित राणा के परिवार के सदस्य समेत भारी संख्या में लोगों ने मौके पर पहुंच कर जवान को अंतिम विदाई दी। शहीद की चिता को उनकी पत्नी निधी और चाचा के बेटे रोहित ने मुखाग्नि दी। इससे पहले उनकी पार्थिव देह के घर पहुंचने पर वहां का माहौल गमगीन हो गया। मोहित राणा की बहनों ने अपने भाई को पहले राखी बांधी। न्यू चंडीगढ़ के ओमैक्स सीटी स्थित घर पर शहीद के दर्शनों को भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान उनके घर पर वायुसेना के अधिकारी और पुलिस जवान भी तैनात रहे।

शहीद विंग कमांडर मोहित राणा मूलरूप से हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले के संधोल के रहने वाले थे, लेकिन उनका परिवार न्यू चंडीगढ़ में रहता है। मोहित के पिता ओम प्रकाश राणा सेना से लेफ्टिनेंट कर्नल के पद से सेवानिवृत हुए हैं। हिमाचल प्रदेश स्थित उनके गांव से भी लोग चंडीगढ़ पहुंचे हैं जो उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

विंग कमांडर मोहित की एक 3 साल की बेटी भी है। उनके माता-पिता न्यू चंडीगढ़ की ओमैक्स सिटी में रहते हैं, जबकि उनकी पत्नी निधी और बेटी उनके साथ ही राजस्थान के एयरफोर्स (AirForce) स्टेशन पर रहते थे। हादसे के समय मोहित की पत्नी राजस्थान में ही मौजूद थी। जिसे वायुसेना के जवान बेटी सहित अपने साथ ही राजस्थान से लेकर आए।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है