×

SDM बोले- कोरोना इमरजेंसी की इस घड़ी में आपसी भाईचारा व शांति बनाए रखना बेहद जरूरी

SDM बोले- कोरोना इमरजेंसी की इस घड़ी में आपसी भाईचारा व शांति बनाए रखना बेहद जरूरी

- Advertisement -

नूरपुर। कांगड़ा ज़िला में भी दिल्ली की तब्लीगी जमात से लौटे व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र में आपसी भाईचारा व सौहार्द कायम रखने के लिए बुधवार को स्थानीय जेल परिसर में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता एसडीएम डॉ सुरेंद्र ठाकुर ने की, जबकि डीएसपी डॉ साहिल अरोड़ा विशेष रूप से उपस्थित रहे । इस मौके पर कई आवश्यक बिंदुओं पर विचार विमर्श कर सभी लोगों की राय ली गई। एसडीएम ने बताया कि इस बैठक का मुख्य उद्देश्य धर्म, जाति व समुदाय से ऊपर उठ कर समाज को कोरोना जैसी गंभीर महामारी से बचाना है।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

उन्होंने बताया कि संकट की इस घड़ी में सभी लोगों के बीच एक-दूसरे के प्रति विश्वास पैदा कर आपसी भाईचारा व शांति स्थापित करना बेहद जरूरी है ताकि किसी धर्म, जाति या व्यक्ति विशेष के प्रति किसी तरह का भेदभाव उत्पन्न न हो। इस वैश्विक महामारी से सबको आर्थिक तौर पर काफी नुकसान पहुंचा है, जिसकी भरपाई करना एक चुनौती पूर्ण कार्य है। ठाकुर ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से दिल्ली की तब्लीगी जमात से लौटे ऐसे लोगों की सूचना प्रशासन व पुलिस को तुरन्त देने की अपील की।

डीएसपी डॉ साहिल अरोड़ा ने इस मौके पर कोरोना वायरस से लोगों को विशेष सतर्क रहने और किसी भी तरह के अफवाह से बचने की सलाह दी। उन्होंने कर्फ्यू आदेशों का सख्ती से पालन करने और असामाजिक तत्वों व अफवाहें फैलाने वालों पर नकेल कसने के लिये समाज के जिम्मेवार लोगों को पुलिस और प्रशासन को अपेक्षित सहयोग करने को कहा । उन्होंने कहा कि गलत सूचना देने वाले व अफवाह फैलाने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा तथा ऐसे लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की जाएगी। मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधियों ने प्रशासन व पुलिस को आश्वासन दिया कि वे नूरपुर, इंदौरा, फतेहपुर तथा ज्वाली क्षेत्रों में रह रहे अपने समुदाय के लोगों को अपने-अपने स्तर पर इसके प्रति नेक मशवरा देंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है